राजनीति

छत्तीसगढ़ में सरकार बनी तो देंगे दिल्ली जैसी सुविधा : अल्का लांबा

By: डीएनए न्यूज़
2018-10-07 10:24:51 AM
0
Share on:

महासमुंद: छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी भी सक्रिय रूप से चुनावी मैदान में नजर आने लगे है। वहीं विधानसभा चुनाव के दौरान प्रचार अभियान के लिए छत्तीसगढ़ के महासमुंद पहुंची दिल्ली चांदनी चौक की विधायक अल्का लांबा ने स्थानीय तहसील कार्यालय के नजदीक जनसभा को संबोधित किया।  कहा कि प्रदेश सरकार में प्रदेश की जनता का हाल बेहाल है। यहां जनता का नहीं, बल्कि चंद नेताओं और अफसरों का राज है।

लांबा ने विश्वास जताया कि आगामी चुनाव में आम आदमी इस प्रदेश में सरकार बनाएगी। सभा को विधानसभा प्रत्याशी संजय यादव ने भी संबोधित किया। सभा के बाद रैली निकाली गई। रैली की अगुवाई करती हुईं अल्का लांबा लोगों का अभिवादन करते हुए शहर के प्रमुख मार्गों से गुजरीं।

 

बुनियादी सुविधाओं में रमन सरकार फेल 

आप विधायक अल्का लांबा ने कहा कि वे प्रदेश में दौरा कर रहीं हैं। सरकारी स्कूलों में भी जाती हैं। यहां पढ़ाई नहीं होती, पर्याप्त शिक्षक हैं नहीं है। भोजन मिल जाता है इसलिए बच्चों को स्कूल भेजते हैं। लांबा ने कहा कि प्रदेश में दुर्दशा की यह स्थिति है कि गरीब परिवार दो वक्त की रोटी के लिए भी जद्दोजहद कर रहा है। शिक्षा, स्वास्थ्य, बुनियादी जरूरतों और रोजगार के मामले में रमन सरकार पूरी तरह से फेल होना बताया। 

दिल्ली के तर्ज पर होगा छत्तीसगढ़ का विकास

अल्का ने कहा की दिल्ली के तर्ज पर छत्तीसगढ़ में विकास होगा। उन्होंने बताया कि 3 साल पुरानी आम आदमी पार्टी की सरकार है। वहां गरीब बुजुर्गो को इतनी पेंशन मिल रही है कि वे पूरे आत्मनिर्भरता और आत्मसम्मान के साथ जीवन जी सकें। शिक्षा की बेहतरीन क्या व्यवस्था है। राशन वितरण की प्रणाली भी बहुत अच्छे तरीके से विकसित की गई है। अस्पतालों की क्या स्थिति पहले से कहीं ज्यादा बेहतर हुई है। सभी बुनियादी सुविधाओं पर फोकस करते हुए वहां राज्य सरकार ने काम किया है।

 



संबधित खबरें