इलेक्शन न्यूज़ अपडेट

सीएम रमन के गढ़ में ताकत दिखाएंगे राहुल गांधी, लगभग 30 विधानसभा का करेंगे दौरा

By: डीएनए न्यूज़
2018-10-07 08:58:40 AM
0
Share on:

  • तीन चरणों में छत्तीसगढ़ आएंगे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष

रायपुर. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर दौरे तय हो गए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस बार विधानसभा चुनाव के दौरान छत्तीसगढ़ में ज्यादा समय देने जा रहे हैं। वह कांग्रेस के लिए अबूझ पहेली बन चुकी मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के विधानसभा क्षेत्र राजनांदगांव में शक्तिप्रदर्शन भी करेंगे।

वैसे राहुल का तीन चरणों में छत्तीसगढ़ आना होगा। वह करीब 10 दिन यहां देने वाले हैं। जिसमें लगभग 30 से अधिक विधानसभा क्षेत्रों काे वह कवर करेंगे। मंदिर पॉलिटिक्स के तहत भोरमदेव, डोंगरगढ़ और रतनपुर जैसी प्रसिद्ध जगह को उनकी सभा के लिए चुना गया है।

राजनांदगांव में उनकी सभा कराए जाने को कांग्रेस की बड़ी रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है। राजनांदगांव सीट से मुख्यमंत्री हर बार बड़े अंतर से जीत दर्ज करते आ रहे हैं। वहां पर अब तक कांग्रेस की ओर से ऐसा कोई बड़ा प्रयास नहीं हुआ है। पहली बार राजनांदगांव पर इस तरह कांग्रेस ने राहुल का रोड शो करने की योजना तैयार की है। तीन चरणों में से पहला चरण उनका भोरमदेव मंदिर से शुरू होगा, जो रायगढ़ तक जाएगा। इसमें वह तीन दिनों में करीब 10 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेंगे।

दूसरे चरण में वे डोंगरगढ़ से कांकेर की यात्रा पर होंगे। यहां भी 10 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेंगे। इसी में वे मुख्यमंत्री के क्षेत्र राजनांदगांव में मेगा शो करेंगे, ऐसी तैयारी है। तीसरे चरण की शुरुआत वह रतनपुर मंदिर से करेंगे।



संबधित खबरें