महासमुंद न्यूज़

किसानों और बेरोजगारों के मुद्दों को लेकर युकां ने घेरा कलेक्ट्रेट, भाजपा सरकार के खिलाफ की जमकर नारेबाजी

By: डीएनए न्यूज़
2018-10-01 11:14:11 PM
0
Share on:

  • युवक कांग्रेस ने रस्सी से ट्रैक्टर को खींचकर पेट्रोल-डीजल के बढ़े दाम का किया विरोध

महासमुंद: क्षेत्रीय व प्रदेश स्तरीय मांगों और समस्या को लेकर तथा पेट्रोल-डीजल मूल्यवृदि्ध के विरोध में सोमवार को युवा कांग्रेस ने कलेक्टोरेट तक रैली निकालकर प्रदर्शन किया। कांग्रेस भवन से रैली अपरान्ह डेढ़ बजे प्रारंभ हुई। रैली व प्रदर्शन के लिए बड़ी संख्या में युवा कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ता पहुंचे थे। 
युकां जिलाध्यक्ष अमन चंद्राकर की अगुवाई में निकाली गई रैली में युकांइयों ने रस्सी से ट्रैक्टर को खींचकर पेट्रोल-डीजल के बढ़े दाम का विरोध किया। युकांई ट्रैक्टर खींचते हुए कलेक्टोरेट तक लेकर गए। नेताओं ने कहा कि केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल का दाम बढ़ाकर कृषि उपकरणों को अब खींचने या धकेलने लायक ही छोड़ दिया है।  रैली के दौरान किसानों, बेरोजगारों के मुद्दों को लेकर नारेबाजी होती रही। प्रदेश और केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ भी नारे लगाए गए । कलेक्टोरेट पहुंचने पर डिप्टी कलेक्टर एसके तिवारी को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा गया । 
कार्यक्रम में शामिल होने युवा कांग्रेस प्रभारी संदीप वाल्मीकि, प्रदेश सचिव छग कांग्रेस अमरजीत चावला पहुंचे हुए थे। इनके अलावा रैली में केशव नायकराम चंद्राकर, लक्ष्मण पटेल, हुलास गिरी गोस्वामी, जिला उपाध्यक्ष कांग्रेस दाऊलाल चंद्राकर,पार्षद विजय साव, राजू साहू, जसवीर सिंह ढिल्लो, प्रदीप चंद्राकर, आवेज खान, गुरमीत चावला, जिला युवक कांग्रेस उपाध्यक्ष ताराचंद सोनवानी, विकास शर्मा खेमराज ध्रुव, जिला महासचिव जितेंद्र सिन्हा, बंटी सोनी, आकाश निषाद अमित यादव, सागर पटेल, बसना विधानसभा अध्यक्ष रमेश, खल्लारी विधानसभा अध्यक्ष उत्तम राणा, बसना विधानसभा अध्यक्ष खालीद दानी, कपिल पेंदरिया, मुकेश पेन्दरिया, देवेंद्र चंद्राकर, आदि युवक कांग्रेस के पदाधिकारी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
नेताओं ने कहा कि प्रदेश की सरकार पेट्रोल-डीजल का दाम बढ़ाकर महंगाइ से लोगों को मारने पर तुली है। ईंधन का दाम बढ़ने से जीवनोपयोगी सभी सामानों का दाम बढ़ा है। जिसकी मार से मध्यम व निम्न आय वर्ग हलाकान है। 

यह है युकांईयों की मांग
युकांईयों ने राज्यपाल के नाम सौंपे ज्ञापन में लिखा है कि जिले के किसानों एवं युवाओं को जीवन यापन के लिए मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। जिसके लिए यह जरूरी है कि जिले के बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार की व्यवस्था की जाए। बढ़ती महंगाइ पर नियंत्रण के लिए पेट्रोल डीजल की कीमतों में कमी की जाए। कृषि उपयोग के वाहनों, उपकरणों को (ट्रैक्टर ट्राली) फिटनेस टेस्ट से मुक्त  किया जाए। किसानों को विगत तीन वर्षों का बोनस एवं 2100 समर्थन मूल्य दिया जाए। धान खरीदी में 20 क्विंंटल प्रति एकड़ खरीदी किया जाए। नगर के मचेवा कॉलेज रोड में सिटी बस सेवा आरंभ किया जाए। नगर पालिका द्वारा बेरोजगार युवकों को बेरोजगारी भत्ता दिया जाए।



संबधित खबरें