छत्तीसगढ़

प्रधानमंत्री मोदी ने बालोद के हथौद में विशाल जनसमुदाय से पूछा कि आपको चौकीदार चाहिए या भ्रष्टाचारियों की बारात उन्होने कहा  देश को मजबूर नहीं, मजबूत सरकार चाहिए- भाजपा

By: हरिमोहन तिवारी
2019-04-06 10:15:03 PM
0
Share on:

प्रधानमंत्री मोदी ने बालोद के हथौद में विशाल जनसमुदाय से पूछा कि आपको चौकीदार चाहिए या भ्रष्टाचारियों की बारात उन्होने कहा 
देश को मजबूर नहीं, मजबूत सरकार चाहिए- भाजपा

 

रायपुर लोकसभा चुनाव के लिए छत्तीसगढ़ में अपनी पहली सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बालोद के हथौद में जनता से सीधे सवाल किया कि देश को मजबूर सरकार चाहिए या मजबूत सरकार चाहिए? आतंकवाद का मुकाबला करने वाली सरकार चाहिए या आतंकवादियों का बचाव करने वाली सरकार चाहिए?
प्रधानमंत्री मोदी ने विशाल जनसमुदाय से पूछा कि आपको चौकीदार चाहिए या भ्रष्टाचारियों की बारात?  उन्होंने कहा कि मजबूर सरकार हो तो कोई भी आंख दिखाकर चला जाता है। लेकिन यदि सरकार मजबूत हो तो एयर स्ट्राइक और सर्जिकल स्ट्राइक होती है। कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि नामदारों की नीयत में खोट है इसलिए जमानत पर बाहर हैं। कांग्रेस पर हमला करते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस अपनी पार्टी की सरकार बनाने की लिए चुनाव लड़ रही है और हम अपने देश के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश की जनता की गाढ़ी कमाई लूटने के लिए चुनाव लड़ रही है और हम एक-एक पाई देश के हित में लगाने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस आतंकवादियों को खुली छूट देने के लिए चुनाव लड़ रही है और हम आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस सेना का मनोबल गिराने के लिए चुनाव लड़ रही है और हम सेना का मनोबल बढ़ाने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।
छत्तीसगढ़ के हालात पर मोदी ने कहा कि यहां से माओवादियों को साफ करने  का काम भाजपा की सरकार ने किया लेकिन कांग्रेस को जवानों की परवाह नहीं है। कांग्रेस घोषणापत्र में कहती है कि उसकी सरकार आयेगी तो राष्ट्रद्रोह का कानून हटा लिया जाएगा। मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने जनता से झूठ बोलकर वोट लिया और सरकार बनते ही ट्रांसफर पोस्टिंग का उद्योग खोल दिया प्रधानमंत्री ने शराबबंदी, कर्ज माफी, बेरोजगारी भत्ता सहित अनेक मुद्दों का हवाला देते हुए कहा कि कांग्रेस ने गरीब को इलाज तक से वंचित कर दिया और जिस जनता ने कांग्रेस को वोट दिया, कांग्रेस ने उसे ही धोखा दे दिया।
प्रधानमंत्री ने बालोद के हथौद की सभा के जरिये चार लोकसभा क्षेत्रों में चुनावी शंखनाद करते हुए मजबूत सरकार बनाने का आह्वान किया।

*एक नजर में जानें और क्या-क्या कहा पीएम ने*

हम चुनाव लड़ रहे हैं देश को मजबूत करने के लिए.
जब मजबूत सरकार होती है तब सर्जिकल स्ट्राइक होती है.
जब मजबूत सरकार होती है तब दुनिया हमारे साथ होती है.
आपको चौकीदार चाहिए या चार-चार लोगों की बारात.
छत्तीसगढ़ से केंद्र सरकार ने नक्सलियों को बाहर कर दिया है.
जनता से उन्होंने पूछा कि- देशद्रोहियों की मदद होनी चाहिए कि देश की रक्षा करने वालों की.
प्रधानमंत्री ने कांग्रेस नेताओं पर हैलिकॉप्टर घोटाले में दलाली खाने का आरोप भी लगाया.


*अंत में लगवाए चौकीदार के नारे*

प्रधानमंत्री ने संबोधन के अंत में वहां मौजूद लोगों से चौकीदार के नारे लगवाए. प्रधानमंत्री नाम लेते गए और लोग चौकीदार बोलते गए.
 इस सभा में भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं कांकेर सांसद विक्रम उसेंडी, पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय, राजेश मूणत, दयालदास बघेल, महासमुंद सांसद चंदूलाल साहू, राजनांदगांव सांसद अभिषेक सिंह, कांकेर प्रत्याशी मोहन मंडावी, दुर्ग प्रत्याशी विजय बघेल, राजनांदगांव प्रत्याशी संतोष पाण्डेय और महासमुंद प्रत्याशी चुन्नीलाल साहू सहित अन्य नेता मौजूद थे।



संबधित खबरें