छत्तीसगढ़

आम जनता को 15 वर्षो में हुए विकास कार्यो की जानकारी देने निकला हूूूॅ : डॉ. रमन सिंह

By: डीएनए न्यूज़
2018-09-30 11:35:27 PM
0
Share on: जनसंपर्क

 

सीएम ने महासमुंद जिले को दिए 253 करोड़ 89 लाख की सौगात 

महासमुंद(बसना): मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज प्रदेशव्यापी अटल विकास यात्रा के दौरान महासमुंद जिले की जनता को आज शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल बसना में आयोजित आमसभा कार्यक्रम में  253 करोड़ 89 लाख रूपए के लागत के 47 विभिन्न निर्माण कार्यो की सौगात विभिन्न निर्माण कार्यो की सौगात दी। उन्होंने महासमुंद जिले के बसना के हाई स्कूल की विशाल जनसभा में 239 करोड़ 22 लाख 25 हजार रूपए की लागत से निर्मित होने वाले 36 निर्माण कार्यो का शिलान्यास एवं भूमिपूजन किया और 14 करोड. 66 लाख 53 हजार रूपए की लागत से 11 निर्माण कार्यो का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं में सामग्री और सहायता राशि वितरित किया। 
मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने आम सभा को संबोधित करते कहा कि अटल विकास यात्रा में आम जनता को पिछले 15 वर्षो में हुए विकास कार्यो की जानकारी देने निकला हूूूॅ। अटल विकास यात्रा छत्तीसगढ़ के विकास यात्रा और विश्वास की एक बड़ी तीर्थ यात्रा हैं, जहां जनता पूरे उत्साह के साथ विकास यात्रा का स्वागत कर रही है। पिछले 15 वर्षो में प्रदेश एवं समाज के सभी वर्गो में प्रगति हुई है। शासन द्वारा सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य सहित अनेक योजनाएं राज्य द्वारा संचालित की गई है। जिससे आम लोगो के जीवन में खुशहाली आई है। उन्होंने विगत 15 वर्षो में राज्य में गांव गरीब और किसानों तथा समाज के सभी वर्गो की बेहतरी के लिए सरकार द्वारा संचालित योजनाओं और उपलब्धियों की जानकारी दी। उन्होंने इन उपलब्धियों का श्रेय प्रदेश की मेहनतकस जनता को दिया। यह विकास यात्रा छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माता एवं हमारे देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित है। जिन्होंने छत्तीसगढ़ को राज्य बनाकर यहां की जनता का सम्मान बढ़ाया। 
डॉ. सिंह ने कहा कि राज्य की जनता के सहयोग से विकास के हर क्षेत्र में सफलता के नए कीर्तिमान बना रहा है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा केन्द्र सरकार ने गरीबों के जीवन में उन्नति एवं खुशहाली लाने के लिए कई योजनाएं संचालित की है। प्रदेश में भी इन योजनाओं का सफलता पूर्वक क्रियान्यवन हो रहा है। राज्य और केन्द्र योजनाओं से छत्तीसगढ़ के आम नागरिकों के जीवन में काफी परिर्वतन आया है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए धान के समर्थन मूल्य में दो सौं रूपए प्रति क्विंटल की वृध्दि की है। इस बार कामन धान 1750 रूपए और धान 1770 रूपए में खरीदा जाएगा। इसमें प्रदेश सरकार द्वारा 300 रूपए प्रति क्विटंल का बोनस देगी। इस वर्ष धान पर किसानों को प्रति क्विटंल 2000 रूपए से ज्यादा राशि मिलेगी। तेन्दूपत्ता संग्राहकों को 750 करोड़ रूपए का बोनस दे रही है। इस अवसर पर आमसभा को महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के सांसद श्री चंदूलाल साहू और महिला एवं बाल विकास विभाग के संसदीय सचिव श्रीमती रूपकुमारी चौधरी ने भी संबोधित किया।

 



संबधित खबरें