छत्तीसगढ़

नव निर्वाचित विधायक प्रकाश नायक पर विधायकी जाने का खतरा मंडराने लगा है। विधायक पर आरोप जानकारियां छुपाई है।

By: हरिमोहन तिवारी
2019-04-04 08:37:10 PM
0
Share on:

नव निर्वाचित विधायक प्रकाश नायक पर विधायकी जाने का खतरा मंडराने लगा है। विधायक पर आरोप जानकारियां छुपाई है।

रायगढ़ विधानसभा के नव निर्वाचित विधायक प्रकाश नायक पर विधायकी जाने का खतरा मंडराने लगा है। विधायक पर आरोप है कि उन्होंने चुनाव आयोग से निर्वाचन के समय दी जाने वाली जानकारियां छुपाई है। इन्होंने खुद को किसान बताने के लिए अपना क्रेशर व्यवसाय के बारे में चुनाव आयोग को कुछ नहीं बताया।


चुनाव आयोग को आय के बारे में दी गई जानकारी में प्रकाश नायक ने बताया है कि उनके आय का साधन मुख्यतः कृषि कार्य है। उन्होंने यह भी जानकारी दी है कि वे GST के अंतर्गत नहीं आते हैं। एक रिपोर्ट में यह कहा गया है कि प्रकाश नायक के नाम से एक क्रेशर है। हालांकि भाजपा की ओर से न्यायालयात जाने की अबतक कोई औपचारिक एलान तो नहीं किया गया है लेकिन पार्टी के कुछ लोग इस मामले में न्यायालय जा सकते हैं।


पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी के रूप में विधायक प्रकाश नायक को 68 हजार से ज्यादा वोट मिले थे, उन्होंने भाजपा प्रत्याशी व पूर्व विधायक रोशनलाल अग्रवाल को करीब 14 हजार मतों से पराजित किया । नियमों को देखें तो यदि यह साबित हो जाय कि विधायक प्रकाश नायक ने चुनाव अधिकारी के समक्ष घोषणा पत्र में गलत जानकारी दी है तो न्यायालय दो फैसला दे सकती है पहला प्रकाश नायक का निर्वाचन शून्य करके उपचुनाव के आदेश या प्रकाश नायक का निर्वाचन शून्य करके फर्स्ट रनर अप रोशनलाल अग्रवाल को विधायक बनने की घोषणा। निकाय चुनाव के मामले में अदालतों ने ऐसे फैसले दिए हैं।



संबधित खबरें