छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री  डॉ रमन सिंह ने कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन में व्यंग्यातम लहजे में उन्होंने भुपेश सरकार से पूछा- नरवा,गरवा, घूरवा, बारी पैसा कहा रखे हस संगवारी

By: हरिमोहन तिवारी
2019-04-02 05:43:57 PM
0
Share on:

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री  डॉ रमन सिंह ने कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया
भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन में व्यंग्यातम लहजे में उन्होंने भुपेश सरकार से पूछा-

नरवा,गरवा, घूरवा, बारी
पैसा कहा रखे हस संगवारी


रायपुर-रायपुर दक्षिण विधानसभा में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने कांग्रेस पर जमकर प्रहार करते हुए कहा कि यह झूठ बोलने वालों की पार्टी है। ये कांग्रेसी चुनाव जीतने के लिए गीता और गंगाजल हाथ में लेकर छत्तीसगढ़ में शराबबंदी करने की कसम खाते हैं और चुनाव जीतने के बाद सारी कसमें भूल जाते हैं। परंतु अब जनता कांग्रेस के किसी छलावे में नहीं आने वाली है। इस लोकसभा चुनाव में भाजपा रिकॉर्ड वोटों से जीत दर्ज करने जा रही है।अकेले रायपुर दक्षिण विधानसभा जहां बृजमोहन अग्रवाल जैसा अपराजेय योद्धा और पराक्रमी कार्यकर्ता हो वहा मैं 50 हज़ार से लीड के लिए आश्वस्त हूं।

यह आयोजन रायपुर के ब्रम्हपुरी स्थित पुजारी पार्क में संपन्न हुआ।

मुख्य अतिथि की आसंदी से अपनी बात रखते हुए डॉक्टर रमन सिंह ने कहा कि रायपुर दक्षिण विधानसभा के जिन कार्यकर्ताओं  को देखकर पराजय अपनी दिशा बदल लें उनके बीच आकर मेरी ताकत बढ़ी है और नई ऊर्जा का संचार हुआ है।

उन्होंने कहा कि आज हम चुनौती और बड़े संकल्प के साथ मैदान में है। जहा बूथ स्तर के कार्यकर्ता हमारी ताकत बनकर डटे हुए है। इन्ही कार्यकर्ताओ की बदौलत हमारी 15 साल सरकार रही है।

उन्होंने कहा कि रायपुर का ऐसा कोई कोना नही जहा विकास न पहुंचा हो। रायपुर लोकसभा प्रत्याशी पूर्व महापौर सुनील सोनी की कल्पना शीलता से चहुंमुखी विकास उनके कार्यकाल में हुआ है।

डॉ. रमन सिंह ने कहा कि बाहुत सारे लोगों ने टिकट मांगी थी। पर सुनील सोनी ने कभी टिकट नही मांगा।परंतु पार्टी ने एक जिम्मेदार निष्ठावान कार्यकर्ता को टिकट सौपा है।

उन्होंने कहा कि रायपुर मे जो विकास के काम सिख रहे है भाजपा सरकार ने ही कराए है। और जो काम आज रोके जा रहे है उन्हें सांसद बनकर सुनील सोनी जी और मोदी जी की सरकार पूर्ण करेगी।

डॉ रमन सिंह ने कहा कि भारत को शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में दुनिया के सामने है। दुनिया की 11 वी अर्थव्यस्था से 5वी बड़ी अर्थव्यवस्था आज हमारा भारत बन गया है। 300 किलोमीटर दूर  अंतरिक्ष में स्थित सेटेलाइट को को ध्वस्त कर दुनिया मे

देश की शक्ति और दबदबा मोदी सरकार ने बढ़ाया है। आज हम देखते है कि पाकिस्तान भारत के सामने गिड़गिड़ाता है। आज मोदी पीएम है तो पाकिस्तान को हमारे जाबाज पायलट को कुछ घंटों में छोड़ना पड़ता है। क्योंकि उन्हें पता है नही छोड़ा जाए तो मोदी के नेतृत्व वाली भारत देश की सेना अपने सैनिक को पाकिस्तान मे सर्जिकल स्ट्राइक करते हुए लेकर चली जायेगी।

उन्होंने छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार  पर तंज कसते हुए कहा कि ट्रेजरी में वेतन देने के लिए पैसे नही है। इस कांग्रेस ने प्रदेश का दिवाला निकाल दिया है। पंचाययों के पैसे वापस ले लिए। 30 लाख युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने का वादा भी वे भूल गए है। बर्बादी के कगार पर छत्तीसगढ़ को ला खड़ा किया है। व्यंग्यातम लहजे में उन्होंने भुपेश सरकार से पूछा-


*”नरवा,गरवा, घूरवा, बारी
पैसा कहा रखे हस संगवारी”*

डॉ रमन ने कहा कि एक बड़े लक्ष्य को लेकर हम चल रहे है। यह वैचारिक लड़ाई का चुनाव है। एक ओर महा ठगबंधन दूसरी ओर राष्ट्रवादियों की फौज।
रायपुर दक्षिण विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि
आज से 21 दिन बाद रायपुर लोकसभा में नया इतिहास बनाना है। जिनके कार्यकाल में रायपुर की तस्वीर और तकदीर बदली है। 700 करोड़ की लागत से दर्जनों पानी की टंकियां बनी है,रिंग रोड,जेल रोड, केनाल रोड, संतोषी नगर,राजेन्द्र नगर का पुलिया आदि का निर्माण हुआ है ऐसे पूर्व महापौर सुनील सोनी   सांसद बनने जा रहे है।
बृजमोहन ने कार्यकर्ताओं से कहा कि काग्रेस के महापौर आज अपने कार्यकाल की एक उपलब्धि या तक नहीं गिना सकते हैं। उन्होंने कहा कि वैसे यह चुनाव सड़क, पानी, बिजली का नही है। यह चुनाव देश की रक्षा और स्वाभिमान का चुनाव है। पाकिस्तान के खिलाफ सेना को ताकत देने का चुनाव है।  हम बुजुर्गों, नौजवानों,बहनों के पास जाए और कमल फूल में वोट देने के लिए तैयार करें।हम दक्षिण से जीते है पर जीत का अंतर कम होकर 17 हज़ार रहा है। विधानसभा का बदला लोकसभा में लेंगे और 50 हज़ार से जीत दर्ज करेंगे।
भाटापारा विधायक शिवरतन शर्मा ने कार्यकर्ताओं को दिए अपने ओजपूर्ण उद्बोधन में कहा कि भाजपा का इतिहास आईने की तरह साफ है। कही कोई दाग नही है। वही कांग्रेस की बात करें तो आज़ाद भारत मे भ्रष्टाचार को शिष्टाचार कांग्रेस ने बनाया।
वे लोकसभा चुनाव में कांग्रेस किसी भी रूप में सत्ता प्राप्त करना है। इसके लिए वे कुछ भी करने को तैयार है। ऐसे लोग जो सेना की करवाई पर प्रश्नचिन्ह लगाते है वे किस मुह से जनता से वोट मांग रहे है। आज सिर्फ नरेंद्र मोदी या सुनील चुनाव नहीं लड़ रहे देश का प्रत्येक राष्ट्रभक्त चुनाव लड़ रहा है। क्योंकि यह देश के मान सम्मान का सवाल है। कार्यकर्ता संकल्प ले। रायपुर दक्षिण से 50 हज़ार को लीड मिलनी चहिये।
इस चुनाव में भी सबकी मेहनत से परिणाम बेहतर आएगा।सुनील सोनी ने अपने उद्बोधन में कहा कि मैं पार्टी का साधारण कार्य करता हूं। सभी कार्यकर्ताओं की भावनाओं को मैं समझता हूं सभी से मेरा वादा है कि मेरे द्वारा कभी भी ऐसा काम नहीं होगा । श्री सोनी ने कहा कि पूर्व सांसद रमेश बैस जी कभी आशीर्वाद हमारे साथ है। हम सब मिलकर इस लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करेंगे और नरेंद्र मोदी जी को पुनः देश का प्रधानमंत्री बनाएंगे।
जिला भाजपा अध्यक्ष राजीव अग्रवाल ने कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत दिलाने का संकल्प दिलाया।
इस कार्यकर्ता सम्मेलन में पूर्व सांसद गोपाल व्यास, जिला भाजपा अध्यक्ष राजीव अग्रवाल,मोतीलाल साहू,सुभाष तिवारी, मोहन एंटी, हेमलता चंद्राकर, श्याम सुंदर अग्रवाल, मीनल चौबे,डॉक्टर सलीम राज, मिर्जा एजाज बैग, अजय शुक्ला, कचरू साहू, डॉक्टर सुखनंदन सोनकर,संजू नारायण सिंह,सालिक सिंह ठाकुर, आकाश शर्मा,सचिन मेघानी, शैलेन्द्री परगनिया, राजेश पांडे,चूड़ामणि निर्मलकर, मुकेश पंजवानी, विनय ओझा, सहित सैकड़ों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता  मौजूद थे।



संबधित खबरें