DNA (ख़ास रिपोर्ट)

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने छत्तीसगढ़ को बेस्ट परफॉर्मेंस स्टेट अवार्ड से नवाजा, नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया को मिला सम्मान

By: हरिमोहन तिवारी/प्रकाश सिन्हा
2019-03-06 11:21:15 PM
0
Share on:

रायपुर। भारत सरकार द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 के परिणामों की घोषणा आज कर दी गई है। जिसमें छत्तीसगढ़ राज्य को बेस्ट परफॉर्मेंस स्टेट अवार्ड मिला है। प्रदेश के नगरीय निकाय मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने ये अवार्ड राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों लिया।

छत्तीसगढ़ में स्वच्छता की दिशा में सबसे तेज व संयोजित तरीके से काम किए जाने को लेकर प्रदेश को बेस्ट परफॉर्मेंस स्टेट अवार्ड से नवाजा गया है। स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 के परिणामों की घोषणा देश की राजधानी दिल्ली में की गई। बेस्ट परफॉर्मेंस स्टेट अवार्ड के अलावा छत्तीसगढ़ के विभिन्न नगरीय निकायों को अलग अलग कैटगरी में रैंकिंग मिली है।

इस अवसर पर नगर निगम महापौर प्रमोद दुबे ने कहा कि ये छत्तीसगढ़ के लिए गर्व की बात है। प्रदेश में स्वच्छता की दिशा में तेजी से काम किया जा रहा है। इसका परिणाम ही है कि प्रदेश को अवार्ड मिला है।

बता दें कि सर्वे के लिए दिल्ली से आई टीम ने प्रदेश में लंबा समय गुजारा। सप्ताह भर से अधिक समय तक टीम ने अलग अलग इलाकों में सर्वे किया। शहरी विकास मंत्रालय ने देश के अलग अलग राज्यों के 4237 शहरों में सर्वे किया। इसके बाद अलग अलग कैटेगरी में रैंकिंग जारी की गई है.



संबधित खबरें