DNA (ख़ास रिपोर्ट)

छत्तीसगढ़ : जम्मू में शहीद दिनेश का गृहग्राम में हुआ अंतिम संस्कार,  इसी गांव से लगभग 55 फौजी कर रहे देश की सुरक्षा 

By: डीएनए न्यूज़। छत्तीसगढ़
2019-03-05 02:38:09 PM
0
Share on:

रायपुर/बालोद। एसएसबी जम्मु सेक्टर के 11वीं बटालियन में तैनात बालोद जिले के ग्राम पैरी निवासी शहीद दिनेश ठाकुर का आज  राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाना हैं। पेट्रोलिंग करते हुए बर्फ स्लाइडिंग की वजह से बर्फ में दबने से दिनेश की मौत हुई हैं। शहीद दिनेश की मौत की खबर सुनते ही पूरा गांव में शोक की लहर दौड़ पड़ी।

बता दे कि आज मंगलवार की सुबह शहीद दिनेश ठाकुर के शव को माना एयरपोर्ट रायपुर लाया गया। जहां से भिलाई होते हुए गृह ग्राम पैरी लाया गया जहां पूरे राजकीय सम्मान के साथ शहीद दिनेश ठाकुर का अंतिम संस्कार किया गया।

गौरतलब हो कि ग्राम पैरी से 55 से ज्यादा युवा फौजी हैं। जो देश की सुरक्षा के लिए सीमा में तैनात हैं। कुछ तो बात हैं ग्राम पैरी की मिट्टी में जो यहां के लोगों को फौजी बन देश की सुरक्षा और दुश्मनों से लड़ने प्रेरित करती हैं।

मुझे मेरे दामाद पर गर्व है- दुलार सिंह मंडावी

शहीद दिनेश ठाकुर के ससुर दुलार सिंह मंडावी निवासी मोंगरी ने बताया कि मुझे मेरे दामाद पर गर्व हैं। जब मैंने अपनी बेटी का ब्याह मेरे दामाद दिनेश ठाकुर से किया था, तब से मुझे गर्व था कि मेरे दामाद एक फौजी हैं। मैं देश के सिपाही को अपनी बेटी दे रहा हूं। बता दे कि शहीद दिनेश ठाकुर के पिता स्वर्गीय भीखम टेकाम एक किसान थे। जिनकी मृत्यु सत्र 2000 में हुई थी।
शहीद दिनेश ठाकुर के 2 भाई संजीव कुमार जो दुर्ग में 7वीं बटालियन में पदस्थ है और सबसे छोटा किशन ठाकुर जो बेमेतरा जिला के साजा ब्लॉक में शिक्षाकर्मी के पद पर पदस्थ हैं। मिली जानकारी अनुसार शहीद दिनेश ठाकुर की शादी अप्रैल 2018 में ही हुई थी।



संबधित खबरें