छत्तीसगढ़

राजधानी के प्रेस क्लब में प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में शामिल हुए आबकारी मंत्री कवासी लखमा,

By: आदित्य त्रिपाठी/ हरिमोहन तिवारी
2019-03-01 07:51:31 PM
0
Share on:

रायपुर: छत्तीसगढ़ शासन के जनप्रिय और लोकप्रिय नेता कवासी लखमा आज राजधानी के प्रेस क्लब पहुंचे। इस दौरान उन्होंने अपने जीवन से जुड़े अनुभव साझा किए।

रायपुर  के प्रेस क्लब में मंत्री कवासी लखमा का प्रेस क्लब के अध्यक्ष दामू अम्बेडरे सहित क्लब के सभी पदाधिकारियों सहित वरिष्ठ पत्रकारों ने शानदार स्वागत किया।

प्रेस से मिलिए कार्यक्रम के दौरान उन्होने अपबे जीवन के खट्टे मीठे अनुभवों को साझा करते हुए कहा की हमारी पार्टी ने लगातार संघर्ष किया है, और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने जमीन से जुड़े नेता भूपेश बघेल को मुख्यमंत्री बनाया और मुझे आबकारी मंत्री बनाया जिसका मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं।

उन्होंने कहा की मैं आदिवासी हूँ और इसलिए अगर आदिवासियों के साथ कोई भी अन्याय होगा तो मैं सब से पहले उसका विरोड़ब करूँगा। उन्होंने कहा की केंद्र सरकार के नियमो के कारण आदिवादियो की जमीन छीन गई थी जिसका हमने विरोध किया। इसके बाद कोर्ट ने भी एक निर्णय दिया, हम कोर्ट का सम्मान करते है लेकिन केंद्र सरकार ने हमारा पक्ष ठीक से नही दिया इसलिए कोर्ट ने ये फैसला दिया है। इसलिए राहुल गांधी ने कहा है की हमलोग आदिवासियों के साथ खड़े रहेंगे।

इस पूरे मामले में हमारी जीत होगी और लोकसभा के चुनावो में हमारी जीत होगी, इसलिए पूरे आदिवासी लोग भूपेश बघेल को बधाई भी देते है।

कवासी ने कहा की छत्तीसगढ़ धान का कटोरा है, इसलिए किसान खुश रहेगा और किसान खुश रहेगा तो देश खुश रहेगा। इसकर साथ ही सब लोग चाहते है की देश और बस्तर का विकास हो, लेकिन रमन सरकार की कमजोरियों के चलते टाटा को जमीन मिल गई थी, लेकिन हमारी सरकार ने आदिवासी की जमीन लौटने का काम किया है जो की सराहनीय है।

बस्तर के प्राधिकरण की बात करते हुए उन्होंने कहा की बस्तर का विकास होगा इसलिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आदिवासी विधायको को प्राधिकरण की जिम्मेदारी दी है जिससे उस क्षेत्रक विकास होगा इसके लिए उनका धन्यवाद करता हूं।

इसके साथ ही उन्होंने राजनीति के साथ अपबे व्यक्तीगत जीवन के अनुभवों को भी मीडिया के साथियो के साथ साझा किया



संबधित खबरें