छत्तीसगढ़

विप्र स्वास्थ्यसेवा संगठन का स्वाइन फ्लू भगाओ अभियान

By: Hari mohan tiwari
2019-02-25 07:29:25 PM
0
Share on:

रायपुर :- इन दिनों मौसम परिवर्तन के साथ ही राज्य के अनेक क्षेत्रों में मौसमी बीमारियों व स्वाइन फ्लू का प्रकोप बढ़ा  है। जिससे लोगों को निजात दिलाने की कोशिशों में शासन प्रशासन के साथ समाजसेवी संगठन भी अपना सहयोग दे रहे हैं।
  विप्र स्वास्थ्यसेवा संगठन (छग) के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश दीवान ने बताया है कि इन बीमारियों के प्रति लोगों मे जागरूकता की कमी के कारण अनेक लोगों की मृत्यु हो रही है। स्वास्थ्य सेवा में समर्पित समाजसेवी संस्था विप्र स्वास्थ्यसेवा संगठन द्वारा अपने सीमित संसाधनों के माध्यम से राज्य के विभिन्न स्थानों में निशुल्क आयोजन करते हुए लोगों में जागरूकता बढ़ाने का निरंतर प्रयास किया जा रहा है।

इसी कड़ी में संगठन द्वारा कांकेर जिले में निशुल्क शिविरों का आयोजन किया गया है। कांकेर जिला प्रभारी श्रीमती सुमन शर्मा जी के नेतृत्व में  आगामी मंगलवार 26 फरवरी के दिन कांकेर जिले के ग्राम नँदनवारा में स्थित बुजुर्गाश्रम में रहने वाली माताओं और कांकेर जिले के ही गोविंदपुरा स्थित सरस्वती शिशु मंदिर के 3 से 12 वर्षीय विद्यार्थी बच्चों को स्वाइन फ्लू से सुरक्षित रखने के लिए होमियोपैथिक दवा का निशुल्क वितरण किया जाएगा। विप्र स्वास्थ्यसेवा संगठन द्वारा आयोजित इन शिविरों में कांकेर जिला आयुष विभाग के होमियोपैथी चिकित्सक व कर्मचारीगण अपनी सेवाएं देने उपस्थित रहेंगे।



संबधित खबरें