DNA (ख़ास रिपोर्ट)

छत्तीसगढ़ : गाँव की वीणा विदेश में लहरायेगी भारत का परचम, बैंकॉक में होने वाली मिस इंटरनेशनल क्वीन पेजेंट में लेगी हिस्सा

By: हरिमोहन तिवारी/प्रकाश सिन्हा
2019-02-24 06:47:50 PM
0
Share on:

रायपुर।  राजधानी रायपुर से लगे कुछ ही दूर एक छोटे से गाव में रहने वाली वीणा सेन्द्रे आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। वीणा ने साल 2018 में सबसे पहले मिस ट्रांस क्वीन का खिताब अपने नाम करने के बाद अब वह मिस इंटरनेशनल क्वीन पेजेंट में हिस्सा लेने की ओर बढ़ रही हैं। रायपुर के मंदिर हसौद की रहने वालीं ट्रांस जेंडर वीणा सेन्द्रे ने  कहा कि समाज में व्याप्त ट्रांस जेंडर्स के प्रति भेदभाव को अब दूर हटना चाहिए। सुंदरता किसी की मोहताज नहीं होती।

वीणा  25 फरवरी से 08 मार्च तक बैंकॉक में होने वाली मिस इंटरनेशनल क्वीन पेजेंट में हिस्सा लेने जा रही हैं। इसके पहले जब वे मिस ट्रांस क्वीन के चुनीं गई थीं, तो उन्हें प्रदेश की जनता का भरपूर सहयोग मिला था। वीणा ने सभी का आभार मानते हुए कहा कि इस पड़ाव में छत्तीसगढ़ सरकार और रायपुर के टैगोर नगर में संचालित एक निजी शैक्षणिक संस्था अलाईट लर्निंग सेंटर की महत्वपूर्ण भूमिका है। राज्य सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग और पर्यटन मंडल ने वीणा के इस मिस इंटरनेशनल क्वीन पेजेंट में शामिल होने के लिए रायपुर से लेकर बैंकॉक तक की यात्रा का पूरा इंतजाम किया है।
वीणा ने बताया कि 25 फरवरी से 08 मार्च तक होने वाली इस प्रतियोगिता में 28 देशों के प्रतिभागी शामिल होंगे। इसमें वीणा भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। इस पूरी प्रतियोगिता के दौरान कुल 5 राउंड होंगे, जिनमें खरा उतरना वीणा के लिए सबसे बड़ी चुनौति है। वीणा ने देश की जनता से अपील की है कि बैंकॉक में होने वाले मिस इंटरनेशनल क्वीन पेजेंट में वह मिस इंटरनेशनल क्वीन पेजेंट तो बने ही उसके साथ उसे मिस इंटरनेशनल क्वीन पेजेंट में सबसे ज्यादा शेयर किए गए वीडियो का खिताब भी मिले। इसके लिए वीणा के सोशल एकाउंट्स में पोस्ट इंट्रोडक्शन वीडियो को ज्यादा से ज्यादा शेयर करने की अपील की है।
वीणा ने कहा कि इस प्रतियोगिता में वह शामिल होकर अपपने आप को गौरवान्वित महसूस करेंगी और मिस इंटरनेशनल क्वीन पेजेंट का खिताब जीतेंगी। उन्होंने अंत में छत्तीसगढिय़ा सबले बढिय़ा कहकर प्रदेश की जनता का अभिवादन किया।
वीणा ने बताया कि पहले राउंड में टैंलेंट की परख होगी, दूसरे राउंड में प्रश्न-उत्तर होगा, तीसरे राउंड में रैंप वॉक, चौंथे राउंड में स्वीप राउंड होगा और अंत में एक-एक कर सभी प्रतिभागियों से प्रश्नोत्तरी होगी। इसके बाद विजेताओं की घोषणा की जाएगी।



संबधित खबरें