छत्तीसगढ़

8 बार शिकायत 8 बार जांच फिर भी कार्यवाही नही

By: सतधनु सारथी
2019-02-22 08:49:39 PM
0
Share on:

सारंगढ. जनपद पंचायत बरमकेला के ग्राम पंचायत मारोदरहा मे नविन पंचायत बनने  से पहले और उद्धघाटन के दिन से ही विवादों में रहने वाले नवीन ग्राम पंचायत भवन के संबंध में जहा ग्रामीणों ने लगातार शिकायत की थी और कार्यवाही न करने का आरोप लगाया था।

उसमें अब जांचकर्ता अधिकारी आरईएस के ईई तंवर का कहना है कि ग्राम पंचायत भवन के संबंध में 8 बार शिकायत हो चूकी है।और 8 बार जांच कर प्रतिवेदन भी दे चुका हूं।और अब भी जांच में गया था लेकिन शिकायत कर्ता नही थे।तो अब यहाँ ये सवाल खड़ा होता है कि 8 बार जांच के  बाद भी कार्यवाही न होना ये बया करता है कि क्या 8 बार जांच के बाद भी नवीन ग्राम पंचायत भवन की खामियां नही दिखी।

जबकि नवीन ग्राम पंचायत भवन को देख एक नज़र में कोई भी घटिया निर्माण कार्य होना बता सकता है।और यहाँ तक कि नवीन ग्राम पंचायत के शिकायत के बाद जिला पंचायत से कई रिमाइंडर भी भेजा गया है।कहि ये सारा खेल सरपंच सचिव को बचाने के लिए तो नही है। एक यह भी वजह रहती है भ्रष्टाचार बढ़ने का मामले में शिकायत के बाद अधिकारी कार्यवाही न कर सरंक्षण प्रदान करते है।ऐसे ही ग्राम पंचायत मारोदरहा में कई शिकायतें कुछ में खानापूर्ति जांच हुई है तो कुछ मामला में जांच फाइलों में ही बंद है।

पचरी पुलिया के कार्यवाही पर भी उठाए सवाल

तो वही ईई ने जिला पंचायत से पचरी पुलिया में हुई कार्यवाही और विभागीय जांच पर पर भी सवाल उठाए है।पचरी पुलिया में सचिव के ऊपर विभागीय जांच की गई है लेकिन सरपंच के ऊपर कोई कार्यवाही नही की गई है जबकि पंचायत अधिनियम के तहत सरपंच सचिव दोनों दोसी है।लेकिन सरपंच के उपर कार्यवाही नही किया गया है।उसके ऊपर भी कार्यवाही किया जाना था।



संबधित खबरें