छत्तीसगढ़

शिक्षकों की कमी…नयी बहाली के साथ-साथ स्कूलों के उन्नयन को लेकर देंगे जवाब….ध्यानाकर्षण में स्वाइन फ्लू का गरमा सकता है मुद्दा

By: Aditya Tripathi
2019-02-22 10:44:08 AM
0
Share on:

रायपुर:-आज सदन में शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह सवालों के सामना करेंगे। प्रश्नकाल में स्कूल शिक्षा और शिक्षकों की कमी के साथ-साथ विद्या मितान से जुड़े सवाल भी पूछे जायेंगे। मंत्री प्रेमसाय सिंह के अलावे राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल को भी आज प्रश्नकाल में सवालों का जवाब देना है। प्रेमसाय सिंह के स्कूल शिक्षा के साथ-साथ आदिम जाति कल्याण से जुड़े भी कई सवाल प्रश्नकाल में हैं।

प्रश्नकाल में डोंगरगढ़ और बेमेतरा में स्कूल के उन्नयन से जुड़े सवाल के साथ-साथ महासमुंद में शिक्षकों की कमी और उन पदों पर भर्ती के संदर्भ में सवाल पूछे गये हैं। वहीं विद्या मितान और आउटसोर्सिंग के जरिये भरे गये शिक्षकों के पदों को लेकर भी आज प्रश्नोत्तरी में सवाल पूछे गये हैं, जिसका लिखित जवाब आज शिक्षा मंत्री देंगे। वहीं जयसिंह अग्रवाल से भू राजस्व से जुड़े मामलों के अलावे तहसीलदार, नायब तहसीलदार और अनुविभागीय राजस्व अधिकारी के खाली पड़े पदों को लेकर जानकारी मांगी जायेगी।

आज ध्यानाकर्षण में कुल 14 ध्यानार्षण के सवाल लगे हैं, लेकिन उनमें से सिर्फ दो पर ही चर्चा होगी, बाकी पर लिखित जवाब सरकार की तरफ से आयेगा। आज ध्यानाकर्षण में स्वाईन फ्लू से मौत का मुद्दा गरमा सकता है। छत्तीसगढ़ में लगातार हो रही स्वाईन फ्लू से मौत को लेकर ध्यानाकर्षण में आज कुंवर निषाद, शिवरतन शर्मा और अजय चंद्राकर सवाल उठायेंगे। वहीं सोरव सिंह SECL में कोयला चोरी का मुद्दा उठायेंगे।



संबधित खबरें