CRIME NEWS

लोकसभा चुनाव के पहले खल्लारी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, लग्जरी कार से लगभग 11 करोड़ जप्त

By: डीएनए न्यूज़। महासुमन्द
2019-02-20 08:53:45 AM
0
Share on:

महासमुंद. खल्लारी में मंगलवार के सुबह एक कार से लगभग 10 करोड़ 90 लाख रुपए ले जाते हुए पुलिस ने तीन पुरुष व एक महिला को पकड़ा है. पूछताछ में सभी ने बरामद रकम का मालिक आगरा के ज्वेलर्स अवधेश अग्रवाल का बताया है. ज्वेलर्स ने चारों को ओडिशा के कटक से रकम आगरा लाने की जिम्मेदारी दी थी. पुलिस ने प्रारंभिक पूछताछ के बाद मामला आयकर विभाग को सौंप दिया है. पुलिस ने बताया कि आज सुबह करीब 7 बजे ओडिशा के तरफ से आ रही कार को संदेह के आधार पर रोक कर चेकिंग की गई. इस दौरान उत्तरप्रदेश की कार यूपी-80 ईक्य-9681 के सीट के पीछे रुपयों के बंडल देखकर पुलिस के होश उड़ गए.

पुलिस को गिनती के लिए बैंक से मशीन मंगानी पड़ी. गिनती में कुल 10 करोड़ 90 लाख रुपए होने की जानकारी मिली. ज्यादा नोट 500 और बाकी 2 हजार,  200 के हैं. कार में चार सवार थे. मोहम्मद इब्राहिम (46),  बनवारी जाट (45), प्रहलाद बघेल (40) नजमा पति मोहम्मद इब्राहिम सभी आगरा के रहने वाले हैं. 

क्या है पूरा मामला
चारों आगरा से ओडिशा रुपए लाने गए थे, ज्वेलर्स अवधेश अग्रवाल ने इन्हे उक्त रकम लेने कटक भेजा था. ये सभी 17 फरवरी को आगरा से कटक के लिए निकले थे. कटक में उनको एक मोटर साइकिल में एक व्यक्ति मिला, जो उन लोगों को एक फ़ार्म हाउस ले गया. जहां उनको रुपए से भरा बैग सौंपा. उन सभी को आगरा से मोबाइल फोन से निर्देशित किया जा रहा था. 
सभी रुपयों से भरा बैग को वाहन में डालकर कटक के फार्म हाउस से 18 फरवरी की शाम 5 बजे वहां से आगरा के लिए निकले थे. पकड़े गए लोगों में बनवारी और मोहम्मद इब्राहिम वाहन चालक हैं जो ज्वेलर्स के यहां नौकरी करते हैं. प्रहलाद बघेल बनवारी का दोस्त है. पुलिस ने कहा कि कहीं ना कहीं यह रकम हवाला का होना प्रतीत हो रहा है. कार के पीछे एक और कार आ रही थी पर वह अचानक रास्ते में ही गायब हो गई. फिलहाल लोकसभा चुनाव के पहले पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है.



संबधित खबरें