छत्तीसगढ़

फिरौती के लिए धमकाने वाला फर्जी नक्सली गिरफ्तार, ठेकेदार को जान से मारने की दी थी धमकी

By: डीएनए न्यूज़। छत्तीसगढ़
2019-02-18 11:05:15 PM
0
Share on:

कांकेर। नक्सली के नाम पर फिरौती के लिए धमकाने वाले आरोपी को आज पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी काफी समय से फरार चल रहा था. पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई थी. मुखबिर से सूचना मिलने के बाद अंतागढ़ पुलिस एव एसएसबी की संयुक्त टीम ने घेराबंदी कर आरोपी को पकड़ा गया.
पुलिस ने बताया कि अंतागढ़ क्षेत्र में रेलवे का कार्य कर रहे केआर इंफ्रास्टेक्टर एंड डेवलपर्स के ठेकेदार योगेंद्र प्रताप सिंह (52 वर्ष) कोहका मिलाई निवासी ने अंतागढ़ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 8 फरवरी 2018 से एक व्यक्ति मोबाईल से फोन कर अपने को नक्सली कमांडर बताते हुए रुपए, सामान और हथियार की मांग कर रहा है. नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दे रहा है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया. पुलिस अधीक्षक कांकेर केएल ध्रुव ने मामले की गंभीरता एवं संवेदनशीलता को देखते हुए त्वरित कार्यवाही के लिए निर्देश दिया गया.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पखांजुर राजेन्द्र जायसवाल के निर्देशन में मामले में की त्वरित कार्यवाही के लिए एक टीम गठित की गई थी. साईबर सेल की सहायता से आरोपी के मोबाईल के लोकेशन को ट्रेक किया गया. जानकारी मिलने पर 17 फरवरी को आरोपी के ठिकाने में दबिश दी गई. आरोपी के छिपे होने की सूचना मिली थी. जिसे अंतागढ़ पुलिस थाना के बल एवं एसएसबी 28 बटालियन की संयुक्त टीम ने घेराबंदी कर ग्राम गोड़बिनापाल में पकड़ा गया.

 



संबधित खबरें