छत्तीसगढ़

विप्र स्वास्थ्यसेवा संगठन छग का चिकित्सा आयोजन 27 जनवरी को कांकेर में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर

By: *हरिमोहन तिवारी/प्रकाश सिन्हा*
2019-01-25 12:54:23 PM
0
Share on:

विप्र स्वास्थ्यसेवा संगठन छग का चिकित्सा आयोजन
27 जनवरी को कांकेर में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर

रायपुर, जरूरतमन्दों के लिए स्वास्थ्यगत निःशुल्क सुविधाएं उपलब्ध कराने में लगातार सक्रिय समाजसेवी संस्था "विप्र स्वास्थ्यसेवा संगठन छग" द्वारा राज्य के विभिन्न जिलों में विविध आयोजनो के बाद कांकेर शहर में निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाएगा। 
 संगठन के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश दीवान ने बताया कि आगामी रविवार 27 जनवरी के दिन कांकेर के जिला अस्पताल के निकट न्यू कम्युनिटी हाल में होने जा रहे यादव समाज के युवक-युवती परिचय सम्मेलन के दौरान वि.स्वा. सेवा संगठन द्वारा लगाए जा रहे इस निःशुल्क चिकित्सा शिविर के अंतर्गत संगठन के विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा। साथ ही रायपुर स्थित सिकलसेल सेंटर के सहयोग से सिकलिंग की विस्तृत जांच की जाएगी तथा युवक-युवतियों की सिकलिंग कुंडली बनाकर दी जाएगी। सम्मेलन के दौरान लोगों को सिकलिंग रोग के बारे में जानकारियां देकर जागरूक किया जाएगा। बता दें कि कांकेर बस्तर क्षेत्र में रक्ताल्पता और सिकलसेल से अनेक लोग पीड़ित रहते हैं जिनका उचित ढंग से जांच और इलाज नही हो पाता। डॉ दीवान ने बताया कि वे अपने संगठन के माध्यम से इस तरह के आयोजनों के द्वारा दूरस्थ इलाकों में जाकर लोगों को निःशुल्क रूप से सेवायें देते रहेंगे। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी संगठन द्वारा रायपुर में निषाद समाज के प्रदेश स्तरीय परिचय सम्मेलन के दौरान निःशुल्क शिविर लगाकर रक्तदान व  सिकलसेल परीक्षण किया गया था जिसमे सैकडों लोगों की सिकलिंग जांच की गई थी।
   उल्लेखनीय है विप्र स्वास्थ्यसेवा संगठन द्वारा विगत दिनों कांकेर में अपनी नई कार्यकारिणी बनाई गई है, जिसका यह पहला आयोजन होने जा रहा है। वि.स्वा.सेवा सं. की कांकेर बस्तर क्षेत्र की संरक्षिका श्रीमती सुमन शर्मा,  कांकेर जिला अध्यक्ष श्रीमती निर्मला नेताम एवं संगठन के जिला पदाधिकारियों द्वारा इस आयोजन की तैयारियां की जा रही है।



संबधित खबरें