छत्तीसगढ़

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री सुब्रत साहू को निर्वाचन में सर्वश्रेष्ठ उपलब्धि के लिए मिलेगा राष्ट्रीय पुरस्कार

By: डीएनए न्यूज़। छत्तीसगढ़
2019-01-23 11:33:35 PM
0
Share on: प्रकाश सिन्हा

राष्ट्रीय मतदाता दिवस 25 जनवरी को भारत निर्वाचन आयोग की ओर से नई दिल्ली में दिया जाएगा यह राष्ट्रीय पुरस्कार 

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य को हाल ही में सम्पन्न हुए विधानसभा निर्वाचन-2018 में सर्वश्रेष्ठ कार्यों के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिलने जा रहा है। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर 25 जनवरी को यह ‘राष्ट्रीय पुरस्कार-2018‘ नई दिल्ली में प्रदान किया जाएगा। राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद यह पुरस्कार प्रदान करेंगे। छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री सुब्रत साहू यह पुरस्कार प्राप्त करेंगे। 

    निर्वाचन कार्यों में सर्वश्रेष्ठ कार्य निष्पादन के लिए घोषित स्टेट केटेगरी में यह राष्ट्रीय अवार्ड छत्तीसगढ़ राज्य को पहली बार मिल रहा है। इस गौरवशाली उपलब्धि के लिए देशभर से मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी छत्तीसगढ़ को बधाईयाँ मिल रही है। 
    भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्वाचन मंे उल्लेखनीय कार्यो के लिए चार केटेगरी तय की थी। जिसमें आठ अधिकारियों और दो संस्थाओं को ‘राष्ट्रीय अवार्ड-2018‘ के लिए चयनित किया है। सभी चयनितों को यह पुरस्कार आगामी 25 जनवरी को नई दिल्ली के मानेक-शॉ सेंटर स्थित जोरावार ऑडिटोरियम में पूर्वान्ह 11 बजे प्रदान किया जाएगा।  
    भारत निर्वाचन आयोग ने छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के पुलिस अधीक्षक श्री मोहित गर्ग को भी जनरल केटेगरी में ‘राष्ट्रीय अवार्ड-2018‘ के लिए चयनित किया है। 
    उल्लेखनीय है कि विगत विधानसभा निर्वाचन-2018 में छत्तीसगढ़ राज्य में किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। किसी मतदान केन्द्र पर पुर्नमतदान नहीं हुआ। प्रदेश में ईव्हीएम और व्हीव्हीपैट के माध्यम से मतदान हुए थे। शांतिपूर्ण और सफलतापूर्वक ढंग से सुगम-सुघ्घर और समावेशी थीम पर राज्य में विधानसभा निर्वाचन-2018 सम्पन्न हुआ। छत्तीसगढ़ राज्य ने निर्वाचन कार्यों के दौरान कई कीर्तिमान हासिल किए हैं। इसी अनुक्रम में यह राष्ट्रीय पुरस्कार मिल रहा है।



संबधित खबरें