छत्तीसगढ़

भिलाई-चरौदा, कुम्हारी और पाटन होंगे मॉडल शहर में विकसित, विभागीय मंत्री ने इन सुविधाओं को पूरा करने दिए निर्देश

By: डीएनए न्यूज़। छत्तीसगढ़
2019-01-21 12:33:49 AM
0
Share on: प्रकाश सिन्हा

नगरीय प्रशासन मंत्री ने की विभागीय काम-काज की समीक्ष

रायपुर, 20 जनवरी 2019। नगरीय प्रशासन, श्रम मंत्री डॉ शिव कुमार डहरिया ने आज यहां अपने निवास कार्यालय में नगर पालिक निगम भिलाई-चरौदा, कुम्हारी और नगर पंचायत पाटन में चल रहे विकास कार्यों के प्रगति की समीक्षा की। डॉ डहरिया ने इन तीनों शहरों को जनभावनाओं के अनुरूप विशेष कार्ययोजना तैयारा कर मॉडल शहर में विकसित करने के निर्देश दिए। 

      मंत्री डॉ. डहरिया ने बैठक में कहा कि नगरीय क्षेत्रों में चल रहे निर्माण कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय-सीमा में पूर्ण किया जाए। उन्होंने आम नागरिकों के लिए मूलभूत सुविधाएं जैसे-साफ-सफाई, शुद्ध पेयजल, प्रकाश व्यवस्था और ड्रेनेज सिस्टम को सुदृढ़ करने के कार्यो को प्राथमिकता के साथ पूर्ण करने के भी निर्देश दिए। 
      बैठक में डॉ. डहरिया ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा निर्देशित कुम्हारी  में विश्रामगृह निर्माण के लिए लोकनिर्माण विभाग से समन्वय कर शीघ्र निर्माण करने के निर्देश दिए। डॉ. डहरिया ने कहा कि राज्य सरकार की भावनाओं के अनुरूप भिलाई-चरौदा, कुम्हारी और पाटन को व्यवस्थित एवं सुविधायुक्त मॉडल शहर के रूप में विकसित करने कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए। मंत्री डॉ. डहरिया ने बैठक में कहा कि ट्रांसपोर्ट नगर हथखोज और प्रमुख मार्गो के उन्न्यन के साथ-साथ ग्रामीण वार्डों में कांजी हाउस एवं गौठान आदि महत्वपूर्ण कार्यां के लिए आगामी वित्तीय वर्ष के बजट में प्रस्ताव शामिल किया जाएगा। बैठक में विभागीय सचिव श्री निरंजन दास, नगर निगम भिलाई-चरौदा के आयुक्त श्री चंदन शर्मा, कार्यपालन अभियंता श्री एम.पी. गोस्वामी, कुम्हारी और पाटन के मुख्य नगर पालिका अधिकारी क्रमशः श्री भोला सिंह ठाकुर एवं श्री रविन्द्र शुक्ला सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।



संबधित खबरें