बड़ी ख़बर

मृतक के भाई ने राजधानी पुलिस पर लगाया लापरवाही का आरोप

By: हरिमोहन तिवारी
2019-01-16 05:33:37 PM
0
Share on:

मृतक के भाई ने राजधानी पुलिस पर लगाया लापरवाही का आरोप

रायपुर. रायपुर के स्क्रैप कारोबारी मोहम्मद सिराज की हत्या मामले में अब उसके भाई पुलिस पर लापरवाही बरतने का गंभीर आरोप लगाया है. दरअसल मौदहापारा इलाके में स्क्रैप कारोबारी सिराज की टाटीबंध के पास तेंदुआ गांव में लाश मिली है. ये कारोबारी 3 लाख रुपए के साथ लापता हो गया था.


मृतक मोहम्मद सिराज के भाई ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि 14 जनवरी की शाम को नमाज पढ़कर घर से बाहर निकला था. उसने बताया कि सिराज ने यह कहकर बाहर गया था कि टाटीबंध में मेरी किसी व्यापारी से सौदा है. 2 लाख 90 हजार मेरे पास है 10 हजार एटीएम से निकाल के उसे देना है. रात को हमने फोन भी लगाया है. एक नंबर में रिंग जा रहा था एक बंद आ रहा था. स्थिति संदिग्ध लग रहा था. भाई काफी पढ़ा लिखा था. कोई भी नशा नहीं करता था. कोई क्राइम रिकॉर्ड भी नहीं है.

रजा जिस पर परिजन जता रहे हत्या की आशंका
भाई ने बताया कि पिछले 8 साल से मौदहापारा में रह रहे है मूलतः सिहावा के रहने वाले है. अपने पटनारों के साथ करता था. गाड़ी लेनदेन के नाम से वह गया था. पुलिस को बार-बार हम सूचना देते रहे है. जबकि हमने रजा नाम के व्यक्ति का नाम पुलिस को दिया था. जिससे सिराज सौदा करने गया था. पुलिस को हमने रजा का नंबर भी दिया था. कल मौदहापारा के कॉन्स्टेबल ने उसे फोन भी किया तो उसने कहा मैं भिलाई आया हूं गाड़ी देखने उसके बाद वह लापता हो गया.


मृतक स्क्रैप कारोबारी मोहम्मद सिराज
जबकि पुलिस को हमने बोला कि उसका नंबर ट्रैक करिए. कल रात में 4 बजे तक थाने में थे.  गाजी और कौसर को मेरे सामने टीआई ने पूछताछ की उन्होंने सब चीजों से इनकार किया. रजा जब 24 घंटे तक यही था तो पुलिस ने उसे क्यों नहीं पकड़ा. पुलिस ने हमें गुमराह किया. जिसकी वजह से यह हादसा हुआ. पुलिस की लापरवाही की वजह से ही उसकी हत्या हुई है. रजा को पुलिस ने टारगेट क्यों नहीं किया, जबकि सिराज उसी से लेनदेन करने गया था.

आजाद चौक सीएसपी नासिर सिद्दीकी ने कहा कि तेंदुआ के पास लाश मिली है. सिराज के रूप में शिनाख्त हुई है. सर पर गहरा वार किया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे है उसके बाद ही मामला पूरी तरह से साफ होगा. इसमें बहुत सारी चीजें सामने आ रही है. उस आधार पर जांच किया जा रहा है. जल्द ही हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.



संबधित खबरें