छत्तीसगढ़

राज्य सरकार ने सभी विभागों से मंगाये कर्मचारियों के आंकड़े... संविदा कर्मचारियों को मिल सकता है बड़ी सौगात

By: हरिमोहन तिवारी/प्रकाश सिन्हा
2019-01-07 03:55:09 PM
0
Share on:

रायपुर। राज्य सरकार शिक्षाकर्मियों को सौगात देने के साथ-साथ राज्य सरकार अब अन्य कर्मचारियों को भी बड़ा तोहफा देने की तैयारी में है। घोषणा पत्र में किये वादों के मुताबिक कांग्रेस ने अनियमित, दैनिक वेतनभोगी और संविदाकर्मियों को नियमित करने वादा किया है। लिहाजा सभी विभागों से अनियमित, संविदा और दैनिक वेतनभोगियों के रिकार्ड मंगाये गये हैं। ताकि उसके आधार पर नियमतिकरण की प्रक्रिया आगे बढ़ाया जा सके।

हालांकि वन विभाग सहित कई विभागों ने पहले ही दैनिक वेतनभोगियों के आंकड़े सभी जिलों से मंगवा लिया है। अब शिक्षा विभाग ने भी आंकड़ों को तलब किया है। शिक्षा विभाग ने मध्याह्ान भोजन के लिए नियुक्त संविदा डाटा इंट्री आपरेटरों की संख्या मांगी है। दरअसल राज्य सरकार अपने वादों के अनुरूप अलग-अलग विभागों में तैनात अनियमित कर्मियों के आंकड़ों को इकट्ठा कर बजटीय प्रस्ताव तैयार करना चाहती है, ताकि उसके आधार पर रिक्त पदों की तुलना में नियमित भर्ती की प्रक्रिया तैयार करना चाहती है।

पिछले दिनों दैनिक वेतनभोगियों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से भी मुलाकात की थी और उन्हें अपने मांगों के समर्थन में ज्ञापन सौंपा था। हालांकि उससे पहले भी दैनिक वेतनभोगियों को लेकर विभाग काफी सक्रिय था, लिहाजा माना जा रहा है कि आंकड़ों के आने के बाद जल्द ही अब अनियमित व संविदा के साथ-साथ दैनिक वेतनभोगियों को भी राज्य सरकार की तरफ से सौगात मिल सकती है।



संबधित खबरें