छत्तीसगढ़

जल संसाधन विभाग के दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों ने खोला मोर्चा, जानिए क्या है पूरा मामला

By: हरिमोहन तिवारी/प्रकाश सिन्हा
2019-01-04 04:25:41 PM
0
Share on:


रायपुर. जल संसाधन विभाग के दैनिक वेतन भोगी वाहन चालकों को दो माह से वेतन नहीं मिला है. जिस वजह से कर्मचारी जल संसाधन विभाग के सामने धरने पर बैठे हुए हैं. कर्मचारी चला रहे वाहनों को भी प्रदर्शन स्थल पर ही रखकर प्रदर्शन कर रहे है. अपनी प्रमुख मांगों को लेकर प्रमुख अभियंता को ज्ञापन सौंपा है.

कर्मचारियों को वेतन नही मिलने से आर्थिक समस्याओं का सामना भी करना पड़ रहा है. साथ ही 3 दिन में मांग पूरी नहीं होने पर प्रदेश भर के शासकीय अधिकारियों के वाहन चालक राजधानी में आकर प्रदर्शन करने की बात कहीं है.

तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष इदरीस खान ने बताया कि विभिन्न कार्यालयों के अधिकारियों द्वारा उपयोग की जा रही शासकीय वाहनों का चालन कर रहे वाहन चालकों को कार्य में उपस्थित रहने एवं कार्य संपादन के उपरांत भी उन्हें उनकों अधिकारियों द्वारा मासिक उपस्थिति प्रतिवेदन नहीं दिया जा रहा है. जिससे वाहन चालको का वेतन भुगतान नहीं हो पा रहा है और उन्हें आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही सरकार के निर्देश की अवहेलना करते हुए विभाग के अधिकारी वाहन चालकों को उपस्थिति प्रतिवेदन न देकर कर्मचारियों को मानसिक प्रताड़ना भी दिया जा रहा है. आज हमने इस सबंध में प्रमुख अभियंता को ज्ञापन सौपा है और तीन दिन का अल्टीमेटम भी दिया है. अगर मांग पूरी नहीं हुई तो प्रदेशभर के वाहन चालक राजधानी के आकर बड़ा प्रदर्शन करेंगे.



संबधित खबरें