छत्तीसगढ़

विस में मंत्रियों ने ली शपथ... छत्तीसगढ़ी, हिंदी और अंग्रेजी में शपथ लेकर रचा इतिहास, भाजपा से सिर्फ शिवरतन शर्मा ही रहे मौजूद

By: हरिमोहन तिवारी/प्रकाश सिन्हा
2019-01-04 12:04:26 PM
0
Share on:

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्यप्रणाली शुरू हो चुकी है। लेकिन छत्तीसगढ़ के इतिहास में ये पहला मौका होगा, जब नयी विधानसभा के पहले दिन विपक्ष का कोई विधायक दल
 में मौजूद नहीं है। इधर विधानसभा में सदस्यों का शपथ ग्रहण शुरू हो गया है। सबसे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सदन में शपथ लिया, उसके बाद टीएस सिंहदेव और फिर ताम्रध्वज साहू, रविंद्र चौबे के बाद अन्य कैबिनेट मंत्रियों ने शपथ लिया। शपथ की सबसे बड़ी खूबी ये रही कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू, प्रेमसाय सिंह, अनिला भेड़िया, उमेश अग्रवाल, धनेंद्र साहू ने छत्तीसगढ़ी में शपथ ली, जबकि रविंद्र चौबे, मोहम्मद अकबर, जयसिंह अग्रवाल, अमरजीत भगत ने हिन्दी में शपथ लिया।

वहीं अंबिका सिंहदेव ने अग्रेजी में शपथ ली। ये पहला मौका होगा जब छत्तीसगढ़ विधानसभा में किसी भी सदस्य ने अंंग्रेजी में शपथ ली हो।

वहीं कवासी लखमा को शपथ पढ़कर विधानसभा सचिव चंद्रशेखर गंगराड़े ने शपथ दिलाय़ी । सचिव की तरफ से बोले गये शपथ को कवासी ने दोबारा पढ़कर शपथ लिया।

उससे पहले छत्तीसगढ़ विधानसभा में प्रोटेम स्पीकर रामपुकार सिंह ने कार्यवाही शुरू की। उन्होंने सभापति तालिका की भी घोषणा की। सभापति तालिका में भाजपा से सिर्फ एक सदस्य शिवरतन शर्मा का नाम है, जबकि कांग्रेस की तरफ से सत्यनारायण शर्मा, धनेंद्र साहू, अमरजीत भगत को सभापति तालिका में जगह दी गयी है।



संबधित खबरें