EXCLUSIVE NEWS

रिटायरमेंट तहसीलदार घर बैठे बेक डेट में कर रहे प्रकरणों का निपटारा...घर के सामने लग रही लोगों की भीड़, एसडीएम ने कहा नही कर सकते सील मुहर का उपयोग

By: डीएनए न्यूज़। महासुमन्द
2019-01-01 03:00:55 PM
0
Share on: प्रकाश सिन्हा

महासमुंद। जिले के बसना तहसील कार्यालय में चौकाने वाला तथ्य सामने आया है। एक रिटायर्ड और जिम्मेदार अधिकारी कैसे अपना सील मुहर का दुरपयोग करता है और निवास के सामने सुबह से लोगो का आना-जाना चालू हो गया।

दरसअल, हम बात कर रहे तहसील कार्यालय बसना में पदस्थ तहसीलदार लक्ष्मण मिश्रा के बारे जो कल ही 31 दिसम्बर को रिटायर्ड हुए। लेकिन आपको बतादे की उनकी सील और मुहर 01 जनवरी तक बेक डेट में चलती रही। इस कारनामा को हम क्या नाम दे समझ नही आ रहा। कार्य के प्रति लगाव कहे या पुरानी अटके फाइल को बेक डेट पर हस्ताक्षर कर रिस्तेदारी निभाने का शिलशिला दोपहर तक जारी रहा।

बताया जा रहा है 31 दिसम्बर 2018 को लक्ष्मण मिश्रा ने रिटायर्ड हुए है। जिसके बाबजूद पूर्व तहसीलदार श्री मिश्रा ने अपने निवास पर पुरानी अटकी पड़ी फाइलों पर अपना पुराने तारीख़ का हस्ताक्षर कर सील मुहर लगाने का कार्य करने में मस्त है। उक्त मामले को लेकर पूर्व तहसीलदार श्री मिश्रा से दूरभाष नम्बर में संपर्क किया गया परन्तु कॉल रिसीव नही किया गया।

तहसीलदार निवास में लग रही भीड़
डीएनए न्यूज़ के प्रतिनिधि ने जब पड़ताल की तो चौकाने वाले तथ्य सामने आए। पूर्व तहसीलदार के घर लोगों की भीड़ दिखी ऐसा लग रहा था कि विदाई देने पहुंचे हो... मगर हक़ीक़त कुछ और ही बयां कर रहा था। एक व्यक्ति ने नाम नही छापने के शर्त में बताया कि पुराने अटके फाइलों व प्रकरणों का निपटारा घर बैठे करने की  बात कही गई। साथ यह पूरा खेल तहसील कार्यालय के बैठे बाबू की मेहरबानी से पूरा खेल होना बताया जा रहा है। 


एक दिन के लिये नियुक्ति किये गए कार्यपालिक मजिस्ट्रेट
कार्यालय अनुविभागीय दंडाधिकारी सरायपाली जिला महासमुंद के पत्र क्रमांक 999 क/वा-2/अविद/10 सरायपाली दिनांक 31/12/2018 के आदेश में लिखा है कि 1 जनवरी 2019 को नए वर्ष होने के कारण आवश्यक काननू एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने हेतु अधिकारियो को कार्यपालिक दंडाधिकारी नियुक्ति किया गया। जिसमें बसना तहसील से  केके चंद्राकर (सम्पूर्ण शहरी क्षेत्र) व बलराम तम्बोली को सम्पूर्ण ग्रामीण क्षेत्र हेतु नियुक्ति करने की बात पत्र में कही गई।

 


रिटायरमेंट होने के बाद किसी भी दस्तावेजों पर हस्ताक्षर व सील नही लगा सकते अगर ऐसा कर रहे तो गलत है। मैं अभी तुरंत संज्ञान लेता हूँ। 

बीसी एक्का, अनुविभागीय अधिकारी सरायपाली



संबधित खबरें