BIG BREAKING NEWS

चुनाव खत्म होते ही सियासी गलियारो में नया रुख मोड़ लिया है, साल के आखिरी दिन आपस में तीखी नजर रखने वाले भूपेश-जोगी एक साथ नजर आएगे

By: हरिमोहन तिवारी/प्रकाश सिन्हा
2018-12-31 09:27:11 AM
0
Share on:

रायपुर। मुख्यमंत्री के सबसे बड़े विरोधी के रुप मे अपना छबी बनाए रखने वाले जोगी आज कर सकते है भूपेश बघेल से मुलाकात और सबसे कमाल की बात ये है कि इस भेंट के लिए खुद अजीत जोगी ने पहल की है।

चुनाव के पहले तक दोनों को एक दूसरे का नाम तक जुबान से लेना गंवारा नहीं था। लेकिन चुनाव परिणाम के बाद जैसे ही भूपेश बघेल मुख्यमंत्री बने, पूरा समीकरण ही बदल गया। छत्तीसगढ़ भवन में 31 दिसंबर को वर्तमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की मुलाकात होने जा रही है। इस दौरान जोगी समेत उनकी पार्टी छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के दो अन्य विधायक मुख्यमंत्री से मिलेंगे।

इस मुलाकात के पीछे राजनीतिक कारण तलाशे जा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि भूपेश बघेल के मुख्यमंत्री पद के शपथ समारोह एवं उसके बाद 9 मंत्रियों के शपथ समारोह में जोगी परिवार शामिल नहीं हुआ था। आपको बता दे कि ये सर्वविदित है कि अजीत जोगी एवं भूपेश बघेल कोई आज नहीं बरसों से एक दूसरे के तीखी राजनीतिक दुश्मन बने रहे हैं। बघेल एवं जोगी की होने वाली मुलाकात को कई एंगल से देखा जा रहा है।

बहरहाल जोगी केम्प से यही सूचना जारी हुई है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रथम बिलासपुर शहर आगमन पर 31 तारीख को दोपहर 1.30 बजे छत्तीसगढ़ भवन में उनसे मरवाही विधायक एवं पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे)-बहुजन समाज पार्टी गठबंधन विधायक दल के नेता एवं लोरमी विधायक धर्मजीत सिंह, कोटा विधायक श्रीमती डाॅ. रेणु जोगी, पूर्व विधायक अमित जोगी सौजन्य मुलाकात करेंगे।



संबधित खबरें