EXCLUSIVE NEWS

स्कूल भवन में चल रहा था मांसाहारी भोजन, ग्रामीणों को खबर लगने पर मचा बवाल! अंततः शिक्षा विभाग से हुई शिकायत...

By: हरिमोहन तिवारी/प्रकाश सिन्हा
2018-12-25 09:11:53 PM
0
Share on:

महासमुंद। सरायपाली अंचल के ग्राम पंचायत पैकिन में एक बड़ा मामला सामने आया है। एक स्कूल भवन में मांसाहारी भोजन बनने से बवाल मच गया। बतादे कि (पहिल पुस पर्व) में मांसाहारी भोजन बनाने से उपजा विवाद अब शिक्षा अधिकारी तक पहुंच गया है। 

दरसअल, ग्राम पंचायत पैकिन के प्राथमिक शाला प्रांगण में विगत 23 दिसंबर को शाला प्रबंधक समिती एंव प्राचाय के जानकारी के बगैर स्व सहायता समूह के महिला सदस्यों के पतियों के द्वारा पहली पुष की परम्परा को अपनाते हुए मांसाहारी भोजन बनाया गया।       
इस असामाजिक घटना से पुरे ग्रामवासियों मे आक्रोश देखने को मिला।

जिससे शाला प्रांगण में  शाला विकास समिती के लोगो द्वारा भोजन बनाकर खाने वाले लोगो को  रोकने की कोशिश की एंव आपसी सहमती की बात करने के उपरांत भी लोगो में विवाद बढते गया और गाली गलौच करने में उतर आए मांसाहारी भोजन सेवन करने वाले लोगो के उपर शिकायत करने  की बात सामने आई जिसका विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी से शिकायत की गई  है।


 जिसमें शिकायत करने वालो में सरपंच पूजा निलेश तिवारी शाला प्रबंध समिती अध्यक्ष क्षेत्रमोहन साहू, सुशांत कुमार दास, स्कुल के प्रधान पाठक, प्राचार्य शाला समिती के सदस्य, प्रभाष मिश्रा , प्रशांत भोई ,ह्दयानंद साव ,नरेश बारीक, रामकुमार ,तिलोत्तमा मांझी, पंकजनी दास, जानकी कर्री, ललिता बुडे़क, अच्युत साहू समेत ग्रामीणों ने शिकायत की है। 

क्या है पूरा मामला
शिकायत में बताया गया है कि बिगत 23 दिसबंर को मध्यान्ह भोजन संचालन समिती के पुरुष सदस्यों के द्वारा दोपहर में ममांसाहारी भोजन बनाने का मामला सामने आया है। जिसकी जानकारी ग्रामवासियों को मिलऩे के उपरांत विद्यालय के गेट के समक्ष जाकर यथास्थिती से अवगत होने के बाद शाला के प्राचार्य को फोन पर जानकारी दी। जिसके बाद ग्राम पंचायत सरपंच एंव शाला विकास समिती के सदस्यो के द्वारा मौके पर पहुचने पर मांसाहारी भोजन बना हुआ मिला। लेकिन तब तक लोगो भोजन खाकर जा चुके थे।
जिसकी शिकायत विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी को करते हुए स्व सहायता समूह के उपर कार्यवाही कर मध्यान्ह  भोजन कार्य को अन्य समूह की गठित करने की बात कही गई।



संबधित खबरें