छत्तीसगढ़

प्रदेश में बनेगा पत्रकार सुरक्षा कानून, मुख्यमंत्री भुपेश बघेल का छत्तीसगढ़ जर्नलिस्ट यूनियन करेगा अभिनंदन

By: रोहन सिन्हा/ डोंगरगढ़ (राजनांदगांव)
2018-12-22 09:28:36 PM
0
Share on:

  • यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष नेतृत्व में कानून की मांग और धरना प्रदर्शन करते आ रहे थे अब मिलेगी पत्रकारो को राहत।

रायपुर/राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ जर्नलिस्ट युनियन के प्रदेश अध्यक्ष ईश्वर दुबे ,महासचिव सतीश भाई,सम्भागीय अध्यक्ष गोरीशंकर सिंह, महासचिव सोन कुमार सिन्हा ने एक प्रेस नोट जारी करते हुए बताया कि पिछले कुछ वर्षो से छत्तीसगढ़ जर्निलस्ट यूनियन के बैनर तले पत्रकार सुरक्षा कानून  की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया. राष्ट्रीय स्तर पर भी पत्र व्यवहार किया गया और प्रदेश के सभी राजनितिक दलो को भी अपने अपने घोषणा पत्र शामिल करने ज्ञापन सौपा गया था।

यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष ईश्वर दुबे ज ने मांग पत्र वरिष्ठ कांग्रेस नेता श्री टीएस सिंह देव जी,श्री भूपेश बघेल जी को भी दिया गया था* जिसको नेताओ ने काँगेस के घोषणा पत्र में स्थान दिया जिसका नतीजा हुआ की राज्य के  मुख्यमंत्री  श्री भूपेश बघेल जी ने शपथ लेते ही पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने की घोषणा भी कर दिए, छत्तीसगढ़ जर्नलिस्ट यूनियन के प्रदेश सोशल मिडिया प्रभारी सोनकुमार सिन्हा ने आगे बताया की शीघ्र ही प्रदेश स्तरीय सम्मेलन कर मुख्यमन्त्री श्री बघेल जी  का अभिनंदन किया जाएगा और आभार  प्रगट भी किया जायेगा मुख्यमन्त्री ने तत्काल पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने पहल की है।  और इस पर अधिकारियो को आवश्यक निर्देश एवम् तैयारिया करने व नियम बनाने आदेशित किया है।

उनके इस कदम का जर्नलिस्ट युनियन के प्रदेश, सम्भाग, जिला, ब्लाक के पत्रकारो में हर्ष का महौल है। पत्रकारो के बहुप्रतीक्षित मांग को मुख्यमन्त्री द्वारा पूरा करना एक ऐतिहासिक निर्णय हो सकता है जिसमे सभी पत्रकारो का सम्मान एवम निष्पक्षता पूर्वक पत्रकारिता करने हेतु स्वतंत्र रहेंगे।कांग्रेस के घोषणा पत्र मे शामिल कर  राज्य के पत्रकारो की भावनाओ का सम्मान किया गया है।

घोषणा के बाद तत्काल प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए इस पर अमल करने की तैयारी भी प्रशंसनीय है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी का हम तहे दिल से स्वागत करते है। जिन्होंने पत्रकारो की उत्पीडन के निवारण और विषम परिस्थितियो मे काम करने वालो पत्रकारो के समग्र हितो को कानून के रूप मे लागू कियाजाएगा, जिससे पत्रकारो के स्वतन्त्र एवम निस्वर्थता दिखाई देगा।                     
इस कानून पर प्रेस क्लब ऑफ़ डोंगरगढ़ के संरक्षक रोहन सिन्हा ने  भी  पहल  स्वागत करते हूये कहा है की यह कानून मिल का पत्थर शाबित होगा, प्रदेश अध्यक्ष श्री दुबे  ने कहा की पत्रक्रारो के अधिकारो के लिए कानून बनाने वाली ये पहली सरकार है जिसने पत्रकारो के दर्द को समझ कर उनकी सुरक्षा हेतु कानून बनाने पहल की, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी का हम स्वागत करते है।।    



संबधित खबरें