BIG BREAKING NEWS

एक्शन में सीएम : शपथ लेते ही भूपेश बघेल ने किया किसानों की कर्ज माफी, 2500 रुपये समर्थन मूल्य में होगी धान की खरीदी... झीरम मामले की होगी जांच

By: DNA NEWS 24 हरिमोहन तिवारी/प्रकाश सिन्हा
2018-12-17 10:41:38 PM
0
Share on: प्रकाश सिन्हा

  • शपथ के बाद CM भूपेश पहुंचे मंत्रालय…..सीनियर अफसरों की ली बैठक
  • कर्जमाफी सहित कई मुद्दों पर कर रहे चर्चा, केबिनेट मंत्री टीएस सिंहदेव व ताम्रध्वज साहू भी मौजूद

रायपुर।शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अधिकारियों की बैठक ली। भूपेश बघेल ने चीफ सिकरेट्री और विभागों के सचिवों के अलावे डीजीपी और अन्य अधिकारियों की भी संयुक्त बैठक ली गई। बैठक में मंत्री टीएस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू भी मौजूद रहे।

इस बैठक के बाद भूपेश बघेल मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कांग्रेस ने चुनाव के वक्त किसानों से वादा किया था कि सरकार बनने के 10 दिन के भीतर किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा. कर्जमाफी को लेकर भाजपा के आरोपों के जवाब में कांग्रेस नेताओं ने हाथ में गंगाजल लेकर कसम भी खाई थी. जिसके बाद आज अपने उस वादे को कांग्रेस की सरकार ने पूरा कर दिया है.

भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के महज कुछ देर  किसानों की कर्ज माफी सहित कई फाईलों में अपने हस्ताक्षर किये. किसानों की कर्ज माफी से प्रदेश के लगभग 16 लाख किसान लाभान्वित होंगे. 

6100 करोड़ से ज्यादा की ऋण राशि माफ करने का फैसला लिया है. इसके साथ ही कैबिनेट में दूसरा फैसला धान का समर्थन मूल्य का है, कैबिनेट ने धान का समर्थन मूल्य 1700 से 2500 रुपये करने का निर्णय लिया. उसके साथ ही तीसरा निर्णय झीरम कांड में एसआईटी गठन करने का निर्णय प्रमुख रुप से शामिल रहा है.



संबधित खबरें