छत्तीसगढ़

एमजीएम नेत्र संस्थान एवं सुन्नी मुस्लिम कमेटी बसना के तत्वाधान में 'बसना' में कल होगा निःशुल्क नेत्र रोग एवं मोतियाबिंद जांच शिविर

By: डीएनए न्यूज़। महासुमन्द
2018-12-17 09:27:40 AM
0
Share on:

  • सभी समुदाय के लोग जांच करवाकर लाभाविन्त हो सकते है, जांच में मोतियाबिंद के लक्षण होने पर निःशुल्क किया जाएगा ऑपरेशन

महासमुंद/बसना। एम. जी.एम. नेत्र संस्थान रायपुर एवं छत्तीसगढ सुन्नी मुस्लिम कमेटी बसना के तत्वाधान में निःशुल्क नेत्र रोग एवं मोतियाबिंद, जांच शिविर का आयोजन 18 दिसम्बर मंगलवार को सुबह 10 बजे से शाम 04 बजे तक किया जाएगा।

 शिविर में चश्में के नम्बर का परीक्षण, डायबिटीज के मरीजों की आखों के परदे की जांच, आंखों के प्रेशर की जांच, ब्लड शुगर व ब्लड प्रेशर की जांच, नजर के चश्में की जांच होगी। मोतियाबिंद के मरीजो के लिए आपरेशन के बाद दवाइयां, एवं काला चश्मा निःशुल्क देंगे।

 मरीज के साथ रायपुर जाने एवं आने रहने और खाने की सुविधा निःशुल्क रहेगी। मोतियाबिंद के मरीजों को शिविर स्थल बसना से ही एम. जी.एम. नेत्र संस्थान अस्पताल रायपुर जाने की निःशुल्क सुविधा होगी। मोतियाबिंद के मरीजो को आपरेशन के लिए आधारकार्ड की छायाप्रति लाना अनिवार्य है।

 उपरोक्त कार्यक्रम छत्तीसगढ सुन्नी मुस्लिम जमात खाना बसना में किया जावेगा। इस जांच शिविर एवं मोतियाबिन्द आपरेशनं का लाभ हेतु सभी समुदाय के लोग आकर जांच करवाकर लाभाविन्त हो सकते है। जांच में मोतियाबिंद के लक्षण होने पर निःशुल्क आपरेशन किया जाएगा।

------



संबधित खबरें