छत्तीसगढ़

नईदुनिया क्रिकेट लीग के तहत कर्मयोगियों के बीच मैच का हुआ आयोजन, कर्मयोगियों ने लगाए चौके-छक्के...टिकरापारा ने किया ट्राफी पर कब्जा

By: हरिमोहन तिवारी, रायपुर
2018-12-09 03:18:42 PM
0
Share on:

00 कर्मयोगी साथियों के बच्चों के बीच पेंटिंग कॉम्पिटिशन कराया गया
रायपुर। नईदुनिया की तरफ से कर्मयोगी साथियों के बीच शनिवार को क्रिकेट लीग सप्रेशाला मैदान (बूढ़ातालाब) में कराई गई। इस अवसर पर आठ-आठ ओवर के तीन लीग मैच हुए। वहीं फाइनल मैच 10 ओवर का था।

इसमें टिकरापारा ने शहीद स्मारक पर जीत दर्जकर ट्राफी अपने नाम की। लीग की शुरुआत नईदुनिया के स्टेट हेड विनोद दुबे, पीएसएम हेड सुशील चौधरी और कर्मयोगी साथियों की मौजूदगी में हुई। क्रिकेट लीग होने की सूचना मिलने पर कर्मयोगी साथियों में कई दिनों से उत्साह था, जो शनिवार को पूरा हुआ।

इस अवसर पर यादव न्यूज एजेंसी के आर्गनाइजर ननकूराम यादव, प्रेम साहू, सतीश ठाकुर, सुनील ठाकुर, महेंद्र साहू, अख्तर खान, मनोज वर्मा, विजय यदु, हरिकांत कोरी, शेषनारायण ठाकुर, विष्णु सैनिक, तुलाराम, टीकाराम, देवरत साहू, मनीष देवांगन समेत अन्य कर्मयोगी साथी मौजूद थे। 

 
इन्होंने मारी बाजी, भरी हुंकार
इस दौरान पहला मैच शहीद स्मारक और टिकरापारा के बीच खेला गया। टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करते हुए शहीद स्मारक ने टिकरापारा को आठ ओवर में 58 रनों पर रोक दिया। जवाब में शहीद स्मारक की टीम ने सात ओवर में 59 रन बनाकर जीत दर्ज कर ली। शहीद स्मारक की तरफ से खेलते हुए कर्मयोगी अजय ने ताबड़तोड़ पांच बॉलों में तीन छक्के की मदद से 22 रन की पारी खेली। दूसरा मैच टिकरापारा और गुढ़ियारी के बीच खेला गया।

इसमें गुढ़ियारी की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ ओवर में 50 रन का लक्ष्य रखा। गुढ़ियारी की तरफ से खेलते हुए चुम्मन ने नौ बॉल में दो चौके और एक छक्के की मदद से 18 रन की पारी खेली। जवाब में टिकरापारा टीम ने आखिरी ओवर में जीत दर्ज कर ली। टिकरापारा की तरफ से नवीन ने छह बॉल में दो छक्के और दो चौके की मदद से 21 रन की पारी खेली। तीसरा मैच शहीद स्मारक और गुढ़ियारी के बीच खेला गया, जिसमें शहीद स्मारक ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया और 41 रनों पर गुढ़ियारी को रोक दिया।

जवाब में शहीद स्मारक की टीम ने कप्तान यश खन्न्ा के मार्गदर्शन पर 42 रन बनाकर जीत दर्ज कर ली। शहीद स्मारक की तरफ से खेलते हुए सूरज ने 11 बॉलों पर चार छक्के की मदद से 28 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। चौथा और फाइनल मैच टिकरापारा और शहीद स्मारक के बीच 10-10 ओवर का खेला गया। इसमें टॉस जीतकर बैटिंग करते हुए शहीद स्मारक की टीम ने 10 ओवर में 62 रन का लक्ष्य रखा।

शहीद स्मारक की तरफ से खेलते हुए कप्तान यश खन्न्ा ने 22 रन की पारी खेली। जवाब में टिकरापारा ने पांच ओवर तीन बाल में 62 रन बनाकर जीत दर्ज कर ली और ट्राफी पर कब्जा कर लिया। टिकरापारा की तरफ से डीकेश 20 रन, छगन साहू 23 और बल्लू ने 12 रन की पारी खेली। वहीं टिकरापारा के छगन साहू के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। छगन ने ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए 23 रन की पारी खेली और तीन विकेट भी चटकाए। 

कर्मयोगी साथियों के बच्चों ने पेंटिंग में दिखाया हुनर 
क्रिकेट लीग के दौरान कर्मयोगी साथियों के बच्चों के बीच पेंटिंग प्रतियोगिता कराई गई। इसमें बच्चों ने कई प्राकृतिक और मनोरम दृश्य उकेरे। कहीं घर के ऊपर से आती सूरज की लालिमा को दिखाया तो कहीं पृथ्वी से उगती घास को उकेरा।

छात्रों ने कई खूबसूरत पेंटिंग्स बनाई, जिसे देखकर निर्णायक दल तय नहीं कर पा रहा था कि कौन प्रथम है, कौन द्वितीय!
सभी बच्चों को नईदुनिया की ओर से प्रमाण पत्र दिया गया। इस दौरान दीपक साहू, कुणाल साहू, दामेश साहू, मीनाक्षी साहू, आरूष अवस्थी, आरव अवस्थी, रिया ठाकुर, तोषिका सोनी, महेश्वरी, दिशा सारथी, कुनाल सोनी, अपर्णा चंद्राकर ने पेंटिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। उक्त जानकारी हरिमोहन तिवारी ने दी। 



संबधित खबरें