महासमुन्द

हाथियों के दल ने जमकर मचाया उत्पात, 40 कट्टा धान खा गए हाथी

By: डीएनए न्यूज़
2018-12-07 04:34:30 PM
0
Share on:

हाथियों के दल ने जमकर मचाया उत्पात, 40 कट्टा धान खा गए हाथी 

DNA news महासमुन्द

हाथियों के उत्पात से किसान परेशान हैं। बुधवार की रात गिरना व सिरपुर के खड़सा में उत्पात मचाया।

महासमुंद. हाथियों के उत्पात से किसान परेशान हैं। बुधवार की रात गिरना व सिरपुर के खड़सा में उत्पात मचाया। ब्यारा में मिंजाई कर रखे धान को हाथियों ने चट कर दिया। हाथियों के विचरण से गांव में दहशत बनी हुई है।

 

किसानों ने बताया कि बुधवार की रात हाथी अचानक पुर, खिरसाली होते हुए खड़सा पहुंचे। पंचराम ध्रुव के ब्यारा में रखे धान को खा लिया और इधर-उधर बिखेर दिया। लगभग 40 कट्टा धान को हाथी खा गए। पंचराम उस समय खेत में ही मौजूद था। पंचराम खेत की रखवाली कर रहा था, अचानक हाथी आ धमके। हाथियों के आने से ब्यारा में ही वो दुबक गया। इस वजह से हाथियों का ध्यान पंचराम की ओर नहीं गया।

 

हाथी भगाओ, फसल बचाओ समिति के संयोजक राधेलाल सिन्हा ने बताया कि खेतों में फसल नहीं होने की वजह से अब हाथी खलिहानों में पहुंच रहे हैं। इससे किसानों में दहशत है। हाथी प्रभावित इलाके के किसान धान का सत्यापन कराकर सोसायटी में ही रखने की मांग कर रहे हैं। गौरतलब है कि टोकन सिस्टम होने की वजह से किसानों को तय तिथि पर ही धान बेचना है। कई किसानों की तिथि जनवरी में है, ऐसे में किसान चिंतित हैं। हाथी खलिहान व सोसाइटी की तरफ आ रहे हैं। ऐसे में किसानों की चिंता बढ़ गई है।



संबधित खबरें