महासमुन्द

धान खरीदी केंद्र में धान बेचने पर सोसाइटी द्वारा कर्ज से दोगुने से अधिक राशि काटी जा रही है।

By: डीएनए न्यूज़ महासमुंद
2018-12-05 08:34:35 PM
0
Share on:

धान खरीदी केंद्र में धान बेचने पर सोसाइटी द्वारा कर्ज से दोगुने से अधिक राशि काटी जा रही है।

कलक्टर से की गई शिकायत

 

 

किसानों से दोगुना ऋण वसूली किए जाने का मामला सामने आया है।

महासमुंद. छत्तीसगढ़ में धान खरीदी केंद्र खल्लारी में किसानों से दोगुना ऋण वसूली किए जाने का मामला सामने आया है। बोइरगांव के किसानों ने कलक्टर से इसकी शिकायत कर जांच की मांग की है।

 

ग्राम बोइरगांव के किसान रामाधार, नरेश साहू, खेलावन, सगनू, श्यामलाल, मदन लाल, कामता आदि ने बताया कि खल्लारी धान खरीदी केंद्र में धान बेचने पर सोसाइटी द्वारा कर्ज से दोगुने से अधिक राशि काटी जा रही है। चार किसानों की राशि काटे जाने के बाद इसकी खबर अन्य किसानों को मिली। जब इस संबंध में प्रभारी प्रबंधक से पूछा गया, तो उन्होंने उच्चाधिकारियों के आदेश का हवाला दे दिया।

 

कृषक रामाधान पिता केजू साहू 6 अक्टूबर को 81.20 क्विंटल धान बेचा था, जिसकी राशि 64,584 रुपए थी। रामाधार ने सोसाइटी से 21185 रुपए ऋण लिया था, लेकिन 44185 रुपए काटा गया। नरेश पिता श्याम लाल साहू का भी 83078 रुपए काटा गया। राशि काटे जाने से खफा किसान टोकन मिलने के बाद धान नहीं बेच रहे हैं। किसानों ने कलक्टर से मुलाकात कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस पर कलक्टर ने किसानों को जांच कराने का आश्वासन दिया है। ज्ञापन सौंपने बड़ी संख्या में किसान पहुंचे थे।



संबधित खबरें