महासमुन्द

महासमुंद दोस्त ने पत्नी के बारे में कह दी ऐसी बात जिसे बर्दाश्त नहीं कर सका पति और फिर...

By: डीएनए न्यूज़ महासमुन्द
2018-11-29 12:08:27 PM
0
Share on:

महासमुंद दोस्त ने पत्नी के बारे में कह दी ऐसी बात जिसे बर्दाश्त नहीं कर सका पति और फिर...

 MAHASAMUND, CHHATTISGARH,

 Crime news

 

शराब के नशे में बढ़ा विवाद, मित्र ने पत्थर से कुचलकर कर दी हत्या

महासमुंद. ग्राम अछोला में समोदा बैराज के पास हुई हत्या की गुत्थी पुलिस ने 36 घंटे में ही सुलझा ली। क्राइम ब्रांच की 4 टीम ने 300 लोगों से पूछताछ की और आरोपी को पकड़ लिया। हत्या में प्रयुक्त मोटर साइकिल, बांस का डंडा और आरोपी द्वारा पहने कपड़े को जब्त कर लिया है।

 

एडिशनल एसपी वेदव्रत सिरमौर ने बताया कि एक निजी स्कूल के शिक्षक चम्मन जांगड़े ने अपने मित्र केशव मानिकपुरी की हत्या कर दी। चम्मन ने केशव को धक्का देकर वहीं पर पड़े बांस के डंडे से उसके सिर और पैरों पर मारा। इससे केशव अचेत होकर गिर गया। फिर उसे घसीटते हुए पार के नीचे ले गया और बड़े पत्थर से उसके सिर पर वार कर दिया, जिससे उसकी मृत्यु हो गई।

 

 

उन्होंने बताया कि मृतक केशव मानिकपुरी ने चम्मन की पत्नी पर टिप्पणी की थी, जिसकी वजह से शराब के नशे में दोनों में विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि चम्मन ने पत्थर पटक कर मार दिया। एडिशनल एसपी वेदव्रत सिरमौर ने बताया कि 23 नवंबर को सूचना मिली थी कि अछोला में महानदी बैराज के पास एक व्यक्ति मृत अवस्था में पड़ा हुआ है। सूचना पर थाना तुमगांव की टीम, एफएसएल रायपुर टीम और डॉग स्क्वाड और क्राइम ब्रांच की टीम मौके पर पहुंची। मृत व्यक्ति को पलट कर देखा तो सिर पर चोट और पास में ही खून से सना भारी पत्थर मिला।

 

इसके बाद यहां भीड़ जमा हो गई। यह बात सामने आई कि मृतक अमोदी थाना आरंग जिला का रहने वाला है। उसकी पहचान केशव दास मानिकपुरी पिता मानुदास मानिकपुरी (40) के रूप में की गई। घटना स्थल के पास में ही शराब भट्ठी है। इससे यह अंदाजा लगाया गया कि यह निश्चित ही शराब पीने के लिए आया था। इसके बाद चार टीम बनाई गई।

 

पहली टीम ने शराब भट्ठी के आस-पास लगने वाले चखना दुकान, शराब दुकान के मैनेजर, सुपर वाइजर, गार्ड आदि से पूछताछ की। दूसरी टीम ने ग्राम अमोदी में जाकर मृतक के बारे में पूरी जानकारी ली। तीसरी टीम ने मृतक के परिवार से मिलकर जानकारी ली। चौथी टीम ने संभावित उन लोगों से मुलाकात की, जो अंतिम समय में उसके साथ थे। उन्होंने बताया कि मृतक को अंतिम बार चम्मन जांगड़े के साथ देखा गया था। क्राइम ब्रांच ने चम्मन जांगड़े से पूछताछ शुरू की। चम्मन ने बताया कि लगभग 5 बजे मृतक के साथ शराब पीने के लिए ग्राम अछोला आया और 6 बजे शराब लेकर भट्टी के पास मृतक के साथ शराब का सेवन किया।

 

आरोपी ने बताया कि अत्यधिक नशा हो जाने से मोटर साइकिल चलाने अक्षम था। इसलिए उसने अपने भाई को फोन पर अछोला भट्ठी आकर उसको को ले जाने के लिए कहा। इसके बाद 6-7 लोग उसे लेने के लिए अछोला भट्टी आए। इसके पहले वह हत्या कर चुका था। क्राइम ब्रांच की टीम ने फिर चम्मन जांगड़े की परिवार की स्थिति को खंगालना शुरू किया। पता चला कि चम्मन प्राइवेट स्कूल में शिक्षक है। उसे शराब की लत थी। पुलिस ने बताया कि उसकी शादी 9 वर्ष पूर्व हो चुकी है, लेकिन अब तक संतान नहीं है।



संबधित खबरें