महासमुन्द

दिवालिया हुई एरा कंपनी तो रायगढ़-सरायपाली टू लेन सड़क दूसरे ठेकेदार को,सड़क पर 328 करोड़ 71 लाख रुपए का होंगे खर्च

By: डीएनए न्यूज हेमन्त वैष्णव
2018-11-27 12:49:58 PM
0
Share on:

दिवालिया हुई एरा कंपनी तो रायगढ़-सरायपाली टू लेन सड़क दूसरे ठेकेदार को,सड़क पर 328 करोड़ 71 लाख रुपए का होंगे खर्च 

 सारंगढ़ में बन रही बाइपास और महानदी का पुल भी अधूरा सारंगढ़..

सारंगढ़ में एक बाइपास मार्ग बनाया जा रहा है। सारंगढ़ के पहले यह बायपास सीधे दानसरा चौक पर निकल रही है, लेकिन इसका भी काम अधूरा पड़ा है। जबकि महानदी एवं बोड़ेसरा नाला पर वृहद पुल बनाया जा रहा है जिसका चार पिल्लर ही खड़ा किया जा सका है। इसके अलावा 3.07 किलोमीटर का लेन सेक्शन रायगढ़ एवं सरायपाली में बनना है। मार्ग पर 6 लघु पुल और 68 पुलिया बनाई जाएगी। 25 वृहद एवं लघु जंक्शन बनाए जाएंगे। 87 किलोमीटर के बीच 10 स्थानों पर कुल 20 बस स्टापेज, दो रेस्ट एरिया, दो ट्रक ले बॉय सहित अन्य काम अधूरे पड़े है।

 

सराईपाली रोड की सड़क का काम होगा शुरू

 सराईपाली रोड की सड़क का काम होगा शुरू रायगढ़ एनएच 216 सराईपाली से रायगढ़ की सड़क का निर्माण की शुरुआत...

 

रायगढ़  एनएच 216 सराईपाली से रायगढ़ की सड़क का निर्माण की शुरुआत दिल्ली की कंपनी ग्रोवर कंस्ट्रक्शन करेगी। इसमें करीब 30 किलोमीटर की सड़क का निर्माण होना बाकी है। सराईपाली से रायगढ़ तक करीब 79 किलोमीटर की सड़क का ठेका 2015 के मार्च में एरा इंफ्रास्ट्रक्चर को दिया गया था, जिसे दो साल में पूरा करना था पर कंपनी तीन साल में 79 किलोमीटर में करीब 50 किलोमीटर की सड़क ही बना पाई। बाकी करीब 30 किलोमीटर की सड़क का निर्माण होने के साथ महानदी और इस मार्ग में कुछ छोटे बड़े पुल का काम को भी नई ठेका कंपनी ग्रोवर कंस्ट्रक्शन को पूरा करना है। 

 

 

सड़क पर 328 करोड़ 71 लाख रुपए का खर्च होंगे एनएच विभाग ने इस सड़क के निर्माण के लिए अक्टूबर 2019 तक का समय दिया है। सराईपाली से लेकर रायगढ़ के बीच कई जगहों पर कंपनी ने अधूरा काम करके छोड़ दिया है, इससे इस सड़क से गुजरने वाले लोगों को काफी परेशानी हो रही है। 

 

एनएच से जुड़े अफसरों कहना हैं कि ऐरा कंपनी ने 50 किलोमीटर की सड़क पर गुणवत्ता काफी खराब थी।



संबधित खबरें