महासमुंद न्यूज़

सरायपाली आठ प्रत्याशियों का भाग्य EVM में हुआ कैद, 11 दिसंबर को होगी मतगणना

By: हेमन्त वैष्णव
2018-11-21 11:59:43 AM
0
Share on:

सरायपाली आठ प्रत्याशियों का भाग्य EVM में हुआ कैद, 11 दिसंबर को होगी मतगणना

268 मतदान केंद्रो में शांतिपूर्ण ढंग से हुआ मतदान

0-8 केंद्रो में मशीन में आई खराबी, जिसे बदला गया-0

विधानसभा में 83% हुआ मतदान-

सरायपाली छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत आज सुबह 8 बजे से 5 बजे तक ब्लॉक में विधानसभा के 268 मतदान केंद्रो में शांतिपूर्ण ढंग से मतदान सम्पन्न हुआ. 8 मतदान केंद्रो के व्हीव्ही पेट खराब होने से बदलने में लगभग एक से डेढ़ घण्टा का समय लगा. जिससे कुछ मतदाताओं में नाराजगी देखी गई. समाचार लिखे जाने तक पूरे विधानसभा में 83 प्रतिशत मतदान होने का अनुमान लगाया जा रहा है.  

 

झिलमिला स्थित संगवारी मतदान केंद्र एवं आदर्श मतदान केंद्र के अलावा ग्राम बैतारी का आदर्श मतदान केंद्र भी आकर्षण का केंद्र रहा. इसके अलावा अर्जुण्डा, कुटेला, हर्राटार, मुण्डपहार को भी आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया था. सुबह से ही ग्रामीण अंचल में दैनिक मजदूरी करने वाले महिलाएं वोट देने के लिए अपने मतदान केंद्रो में पहुंची थी, कई गांव में सुबह से ही लाईन लगना शुरू हो गया था. कुछ मतदान केंद्रो में व्हीव्ही पेट खराब होने से मतदाताओं को हताश होते भी देखा गया. खराब व्हीव्ही पेट को कुछ ही समय में बदल भी दिया गया. उनके जगह पर नया मशीन लगाया गया. जैसे माधोपाली में 40 डेमो वोट पड़ने के बाद व्हीव्ही पेट अचानक बंद हो गया. जिसे विभाग को सूचना देकर बदलवाया गया. इसी तरह कुसमीसरार, कोटेनदरहा, पलसाभाड़ी, टूटीकोना, खोखेपुर, भुथिया और मोहदा के भी व्हीव्ही पेट मशीन बदले गए. 

 

110 वर्षीय बुजुर्ग ने भी किया मतदान

 

संवेदनशील मतदान केंद्रो में सुरक्षा को लेकर जवानों की भी चाक चौबंद व्यवस्था की गई थी. सुबह से ही निर्धारित मतदान केंद्रो में एवं उनके आस-पास सर्चिंग करते भी देखा गया. वोट देने के लिए नए मतदाता काफी उत्सुक होकर मतदान करने के लिए पहुंचे और वोट देने के पश्चात वहां बनाए गए सेल्फी जोन में सेल्फी लेते भी देखे गए. वहीं कनकेवा के 110 वर्षीय बुर्जुग माधव पटेल, माधोपाली में 95 वर्षीय मोंगराबाई एवं 90 वर्षीय पीलीबाई ने भी उम्र के इस पड़ाव में अपने मताधिकार का प्रयोग किया. मल्दामाल में एक पार्टी के प्रत्याशी द्वारा इव्हीएम मशीन बदलने का आरोप लगाया गया. जिसकी शिकायत एसडीएम सरायपाली से उनके द्वारा की गई है. चुनाव बहिष्कार की चेतावनी देने वाले ग्राम पंचायत गेर्रा के आश्रित ग्राम कालीदरहा के ग्रामीणों ने भी आज निर्धारित समय पर मतदान में भाग लिया. पूर्व अनुविभागीय अधिकारी नुपुर राशि पन्ना ने भी यहां आकर मतदान किया. 

 

वार्ड विभाजन के कारण एक परिवार मतदान से हुआ वंचित इस चुनाव के दौरान यह भी शिकायत देखी गई कि शहर में वार्ड विभाजन के कारण कुछ मतदाताओं का जो पूर्व से प्रत्येक चुनाव मतदान करते आ रहे थे उनका भी नाम विलोपित कर दिया गया था. जिससे वे मतदान देने से वंचित हो गए. वार्ड क्र.8 का एक पूरा परिवार मतदान नहीं कर पाया. 

2भाजपा प्रत्याशी श्याम ताण्डी ने भी अपने पोलिंग बूथ पर मतदान किया. 

-कांग्रेस प्रत्याशी किस्तमलाल नंद ने भी अपने गृह ग्राम संतपाली ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. -नगर के युवाआें ने भी लोकतंत्र के महापर्व में अपना मतदान दिए. 

-बसना कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र बहादुर सिंह ने भी अपने गृह नगर सरायपाली आकर अपने परिवार के साथ मतदान किया. 



संबधित खबरें