शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए महासमुन्द पहुंचे 28 कंपनियों के सुरक्षा बल, संदिग्धों पर होगी कड़ी नजर

By: डीएनए न्यूज़ हेमन्त वैष्णव
2018-11-19 12:57:42 PM
0
Share on:

महासमुन्द शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए महासमुन्द पहुंचे 28 कंपनियों के सुरक्षा बल, संदिग्धों पर होगी कड़ी नजर

जिले के 1073 मतदान केंद्रों में शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए 28 कंपनियों के सुरक्षा बल पहुंच चुके हैं

महासमुंद. जिले के 1073 मतदान केंद्रों में शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए 28 कंपनियों के सुरक्षा बल पहुंच चुके है इन सभी जवानों को अलग-अलग विधानसभाओं में भेज दिया गया है। गुरुवार की रात कोतवाली पुलिस के साथ जवानों ने फ्लेग मार्च किया। शुक्रवार को भी शहर के मुख्य मार्गों पर फ्लेग मार्च किया गया।

दूसरे चरण के मतदान के लिए पुलिस विभाग द्वारा तैयारी की जा चुकी है। वहीं इन जवानों को मतदान केंद्रों तक पहुंचाने के लिए वाहनों का भी अधिग्रहण कर लिया गया है। पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने बताया कि इस वर्ष चुनाव संपन्न कराने के लिए 28 कंपनियां जिले में आई है 

इसमें 20 बीएसएफ, 6 सीआरपीएफ एवं 2 कंपनी गोवा पुलिस फोर्स की शामिल हैं। इसी प्रकार संदिग्धों पर कड़ी नजर रखने के लिए जिले के बार्डरों व सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस टीम गठित की गई है। वाहनों की चेकिंग भी की जा रही है। वहीं स्थैतिक टीम भी लगातार वीडियोग्राफी के साथ वाहनों की चेकिंग कर रही है।

कोतवाली थाना प्रभारी कमला पुसाम ने बताया कि कोतवाली क्षेत्र के मुख्य मार्ग, बीटीआई रोड, बरोंडा चौक सहित ग्राम परसकोल, लाफिन, बम्हनी, दलदली, नयापारा, बेलसोंडा, बिरकोनी में बीएसएफ के जवानों के साथ जिला पुलिस बल एरिया डोमेनेशन की जा रही है। सुरक्षा बल राज्य पुलिस बल के साथ जिले के हर मतदान केंद्रों में ड्यूटी करेंगे। जानकारी के अनुसार इन सुरक्षा बलों के हर दल के लिए लाइनजनिंग अफसर के तौर पर एक प्रधान आरक्षक की ड्यूटी लगाई जाएगी।

सीमावर्ती इलाकों में होगी विशेष निगरानी

जिले के ओडिशा क्षेत्र के सीमावर्ती इलाकों और सीमा से लगे मतदान केंद्रों में सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं। कुल 33 स्थानों पर उक्त बल के रहने, खाने के इंतजाम किए गए हैं पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने कहा कि जिले में आए सुरक्षा बलों को चारों विधानसभाओं में भेज दिया गया है। वहीं ये जवान आने के संकेत भी लोगों को दे रहे हैं। जिला मुख्यालय सहित पूरे विधानसभा में सुरक्षा बलों द्वारा फ्लैग मार्च भी किया जा रहा है। वहीं जिला पुलिस बलों के जवानों की भी ड्यूटी लगाई है। क्राइम स्क्वॉड की टीम भी संदिग्धों पर नजर रख रही है। शत-प्रतिशत मतदान कराने का प्रयास है।



संबधित खबरें