महासमुंद न्यूज़

अधिकारियों के समझाई के बाद माने ग्रामीण अब नही करेंगे चुनाव बहिष्कार

By: डीएनए न्यूज़ सरायपाली
2018-11-17 11:31:40 AM
0
Share on: मोहदा के मतदाता नही करेंगे चुनाव बहिष्कार

सरायपाली. कई दिनों से ग्राम मोहदा में चुनाव बहिष्कार को लेकर चल रहे रस्साकशी का मामला अब शांत हो गया है. रोजगार सहायक पर कार्यवाही करने के बाद ग्रामीणजन मतदान करने के लिए तैयार हो गए हैं. आज जनपद के अधिकारी गांव पहुंचकर ग्रामीणों को शांति पूर्वक मतदान में भाग लेने हेतु अपील किए जिसे ग्रामीणों ने अपनी मांग पूर्ण होने पर सहमति दी. ग्रामीणों ने जगह-जगह बैनर लगाकर मतदान का बहिष्कार करने की चेतावनी दी थी, जिसे ग्रामीणों ने अधिकारियों के समक्ष ही बैनर पोस्टर को निकाल दिये. 

विगत कुछ महीनों से लेकर ग्राम मोहदा के ग्रामीणों ने रोजगार सहायक के खिलाफ कई अनियमितताओं को लेकर मोर्चा खोला था. खासकर शौचालय एवं नरेगा की राशि गबन होने का आरोप लगाते हुए वे कार्यवाही की मांग कर रहे थे. जब कार्यवाही नहीं हुई तो ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार का बैनर भी गांव में लटका दिया. इसके बाद अधिकारी भी हरकत में आए और ग्रामीणों द्वारा लगाए गए आरोप की जांच कर रोजगार सहायक को इसके लिए दोषी पाया गया, जिसे पद से बर्खास्त किया गया. इसके पश्चात ग्रामीणजन भी शांत हुए एवं जो भी गबन राशि है उसकी वसूली के लिए कार्यवाही एसडीएम न्यायालय में विचाराधीन है.

यह राशि वसुल होने के पश्चात हितग्राहियों को दी जाएगी. गुरूवार को मुख्य कार्यपालन अधिकारी बी डी सोनवानी, वरिष्ठ करारोपण अधिकारी जयलाल भोई, कार्यक्रम अधिकारी नरेगा संतोष कौशिक, करारोपण अधिकारी लक्ष्मीचरण पटेल आदि मोहदा पहुंचे हुए थे. अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाईश दी एवं मतदान का महत्व बताया. ग्रामीणों की जो मांगे थी वह पहले से ही पूरी कर ली गई है. इस पर बड़ी संख्या में उपस्थित ग्रामीण भी संतोष जाहिर किए एवं शांतिपूर्ण मतदान करने के लिए तैयार हो गए. अंत में अधिकारियों द्वारा ग्रामीणों से पंचनामा बनवाया गया. 



संबधित खबरें