बड़ी ख़बर

सोने-पैसे से भरा पर्स गिरा.. ईमानदारी का परिचय देते युवा ने वाट्सऐप ग्रुप में किया वायरल, दो घंटे में व्यक्ति को ढूंढ निकाला और किया वापस

By: डीएनए न्यूज़। महासुमन्द
2018-11-12 09:53:49 PM
0
Share on:

महासुमन्द/बसना12 नवम्बर 2018। ईमानदारी का परिचय देते हुए बसना के युवा ने सड़क पर गिरे हुए पर्स को उक्त व्यक्ति तक पहुंचने में वॉट्सऐप ग्रुप मददगार रहा।

बतादे की आज सुबह 10:30 के आस-पास बसना जनपद पंचायत से अरेकेल मार्ग पर सड़क किनारे एकाएक पैसों से भरी हुई पर्स देखकर जमड़ी निवासी केशव सिन्हा ने बाइक रोकी, केशव सिंहा अपने गांव से अस्पताल अपने का इलाज कराने बसना आया हुआ था।

जैसे ही बाइक रोककर पर्स को उठाया उसका आंख फटी की फटी रह गई पॉकेट मनी पर्स के अंदर जेवर से बनी 2 कीमती अंगूठियां, आधार कार्ड, नगद करेंसी सहित ,स्टेट बैंक बसना  का एटीएम कार्ड तथा उसका पासवर्ड कागज में  संलग्न था साथ ही महाविद्यालय का एडमिशन पर्ची, एडमिट कार्ड सहित आदि बिल और कागजात पर्स अंदर भरा हुआ मिला।

उन्होंने अविलंब सोशल मीडिया से जुड़े रूपानंद साव के पास पहुंचकर तत्काल इसे वायरल करने का आग्रह किए। रूपानंद साव ने विभिन्न व्हाट्सएप मीडिया ग्रुप के माध्यम से अनजान शक्श का खोया  पर्स मिलने और गंतव्य तक पहुंचाने की मुहिम चलाई 2 घंटे के अथक प्रयत्न के बाद जगत निवासी चंद्रमणि के पास खबर पहुंची तो तो वह अपने जेब से पर्स के गिर जाने से अंजान था।


जेब टटोलने के बाद उसे अपने पर्स नही होने का अहसास हुआ कि  उसका पर्स सचमुच गुम हो गया है तभी उसने व्हाट्सएप ग्रुप  में प्रसारित संदेश में दिए गए नंबर पर बसना निवासी रूपानंद साव से संपर्क किए और उनके निवास स्थान पर जाकर पर्स देने का आग्रह किया। तब तक रूपानंद साव ने बसना महाविद्यालय के श्री सुरेंद्र साव और नरेंद्र साव के हाथों भरी पर्स को सौंप दिए थे। वहीं 12 बजे से 1 बजे के बीच में चंद्रमणि ने स्वर्गीय जयदेव सतपथी शासकीय महाविद्यालय पहुंचकर अपना खोया हुआ पर्स प्राप्त प्राप्त कर अपना समस्त दस्तावेज एवं पैसों को पाकर उसका मन गदगद हो गया सभी गुरुजनो को धन्यवाद कर अपने निवास की ओर बढ़ गया।

 



संबधित खबरें