BIG BREAKING NEWS

भाजपा के श्याम तांडी का जाति मामला सुरक्षित, विमल का नामांकन विधिमान्य

By: डीएनए न्यूज़। महासुमन्द
2018-11-03 04:07:06 PM
0
Share on:

महासमुंद 03 नवम्बर 2018। सराईपाली विधानसभा-39 के भाजपा प्रत्याशी श्याम तांडी की जाति को लेकर  की गई आपत्ति पर सुनवाई  करते हुए  आरओ आलोक पाडे  ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। सभी को निर्णय का बेसब्री से इंतजार है।


गौरतलब है कि सराईपाली विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार श्याम तांडी की जाति मामले में सबूत के साथ आपत्ति दर्ज कराई गई है। तांडी ने अनुसूचित जनजाति   वर्ग से सहायक ग्रेड 3 की नौकरी की थी।  गोंड़ जाति से रायपुर से पार्षद भी रहे। वर्तमान में  अजा वर्ग के लिए आरक्षित सराईपाली सीट से नामांकन दाखिल किया है।

मामला को विधानसभा में देवजी भाई पटेल ने भी उठाया था। मामले की पैरवी करने रायपुर से किरणमयी नायक  महासमुन्द  पहुंच चुकी हैं। श्याम तांडी की ओर से बिलासपुर से आए अधिवक्ता मनीष निगम, सराईपाली के अधिवक्ता देवेंद्र शर्मा आदि बचाव पक्ष में बहस कर रहे हैं। आरओ आलोक पांडेय के कक्ष में हो रही सुनवाई।


महासमुन्द के निर्दलीय विधायक डॉ विमल चोपड़ा के नामांकन पर लगी आपत्ति खारिज हो गई है। पंकज साहू और प्रकाश चंद्राकर ने लगाया  था आपराधिक रिकॉर्ड छुपाने का आरोप। बतादें की इस मामले में शनिवार दोपहर 1.20 को सुनवाई हुई जिसमें निर्वाचन अधिकारी (कलेक्टर) हिमशिखर गुप्ता ने कहा चुकि प्रत्याशी ने सभी दस्तावेज नोटरी कर जमा किया है। अगर आपात्तिकर्ता को आपात्ति है तो वे आईपीसी धारा की तहत स्वतंत्र हैं। प्रत्याशी विमल चोपड़ा द्वारा जमा की दस्तावेज पूर्ण है, इसलिए विधिमान्य है।

(साभार-वेबमोर्चा)



संबधित खबरें