वायरल ख़बर

भाजपा से संपत और डीसी पटेल तो कांग्रेस से सतीश का नाम फाइनल होने की ख़बर से सोशल मीडिया में मची 'खलबली' DNA NEWS ने की पड़ताल

By: डीएनए न्यूज़। प्रकाश सिन्हा
2018-10-28 07:00:01 PM
0
Share on: वाट्सऐप ग्रुप

  • वायरल ख़बर को लेकर DNA NEWS ने की पड़ताल... खबर निकला फर्जी

महासुमन्द 28 अक्टूबर 2018। छत्तीसगढ़ में ठंडे के मौसम में चुनावी माहौल गर्म है। ख़ास करके बसना विधानसभा की बात की जाए तो पूरे प्रदेश में बसना सीट को हाईप्रोफाइल माना जा रहा है। 
लोगो सुबह उठकर चौक चौराहों पर एक ही सवाल करते मिलते है। टिकट किसे मिल रही..? चाय ठेले से लेकर राजनीति गलियारों तक सिर्फ टिकिट को लेकर बात चीत करते मिलेंगे। 
एक तरफ देश के बड़े राजनीतिक पार्टी भाजपा और कांग्रेस  बसना विधानसभा से उम्मीदवार घोषित करने में समय लगा रहे है तो दूसरी तरफ कुछ शरारती तत्वों ने विधायक उम्मीदवारों की घोषणा एक न्यूज़ चैनल के स्किन पर एडिट कर बकायदा प्रबल दावेदार का नाम लिख कर सोसल मीडिया में घुमाया जा रहा है। ऐसा माना जा रहा है की नेता जी को खुश करने के लिये या यूं कहें किसी दुर्भावनावश कारणों से वायरल किया जा रहा यह जांच का विषय है। 
बतादे की सोशल मीडिया में वायरल पोस्ट को एडिट किया गया है। मजेदार बात यह है कि एडिट किया हुआ फर्जी पोस्ट को ज्‍यादातर वायरल नेताओं के समर्थक ही कर रहे।  

बसना विधानसभा से कांग्रेस के टिकट को लेकर अब भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है. बसना विधानसभा से राजा देवेंद्र बहादुर का फाइनल माना जा रहा है, वही अधिकारिक पुष्टि या सूची में नाम नही होने से फाइनल माना नही जा सकता। लेकिन इसी बीच वाट्सऐप ग्रुप में बसना विधानसभा से में सतीश भोई का नाम जोरो से वायरल हो रहा है।

भाजपा से दो लोगो का नाम हो रहा वायरल
भाजपा के प्रबल दावेदार डीसी पटेल, एवं भाजपा नेता संपत अग्रवाल का न्यूज़ स्कीन में नाम लिख कर सोशल मीडिया में वायरल किया गया है। जिससे राजनीतिक गलियारों में कॉफी चर्चे का माहौल है। समर्थक एक दूसरे को फोन कर जानकारी जुटा रहे। बसना में दिनभर वायरल पोस्ट चर्चे में रहा। 

वायरल सच मे क्या...
खबर की पुष्टि करने के लिए INH NEWS के दुरभाष नम्बर 70241 01000 में प्रयास किया गया परन्तु नही हो पाया। वहीं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकारों ने ख़बर को गलत बताते हुए कहा कि न्यूज़ ब्रेकिंग के वक्त न्यूज़ की फोटो खींचकर मोबाइल से फ़ोटो शॉप के माध्यम से एडिट करने की बात कही गई। 

 

वहीं भाजपा कार्यालय रायपुर के दूरभाष नम्बर 07712233500 से संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि बसना में किसी भी प्रत्याशी की घोषणा नहीं हुई है। अगर ग्रुप में प्रत्याशी घोषणा के नाम से चला रहे वह पूरी तरह फर्जी है।

वायरल पोस्ट मामले में कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष इश्तियाक खेरानी से सम्पर्क करने पर बताया कि कांग्रेस द्वारा बसना विधानसभा प्रत्याशी फाइनल नही हुआ है। वाट्सऐप में जो चल रहा वह पूरी तरह फर्जी है।



संबधित खबरें