BIG BREAKING NEWS

महासुमन्द : चुनावी समय में नक्सलियों ने दी दस्तक, पुलिस की सर्चिंग तेज...50-60 की संख्या में नक्सली होने का अंदेशा

By: डीएनए न्यूज़। प्रकाश सिन्हा
2018-10-26 08:55:13 AM
0
Share on:

 

महासुमन्द/सरायपाली 25 अक्टूबर 2018। चुनावी समय में नक्सलियों की दस्तक एक बार पुनरू यहां के सरहदी क्षेत्रों में देखे जाने की सूचना मिली है. ग्रामीण सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार 23 अक्टूबर मंगलवार को ग्राम टेमरी में नक्सलियों की एक टुकड़ी राशन सामग्री लेने के लिए गांव में पहुंची थी. कुछ ग्रामीण जब जंगल की ओर गए तो वहां भी नक्सलियों को देखकर वे वापस लौट आए. रात 11 बजे तक पुलिस ने जंगल में सर्चिंग भी किया लेकिन उनको कुछ हाथ नहीं लगा. बलौदा चौकी अंतर्गत र्ग्राम टेमरी के जंगल में नक्सलियों के आने की सूचना विश्वस्त सूत्रों से मिली है. यहां से लेकर पदमपुर मार्ग,कनपला तथा राष्ट्रीय राजमार्ग घाटकछार, मुरमुरी, बांझापाली तक फैले वनांचल बेल्ट में समय-समय पर नक्सलियों की आमद रफ्त होती रही है. 

बरसात का मौसम शुरू होते ही नक्सलियों के आने की खबर इस क्षेत्र में अभी तक नहीं मिली थी. लेकिन ठीक चुनाव के पहले उनके आने से तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. इस क्षेत्र के ग्राम टेमरी, कापूकुण्डा, छिबर्रा, गेर्रा, अमलीपदर, जामपाली, मल्दामाल, सहजपानी, समदरहा सहित दर्जनों गांव में ग्रामीणजन भी नक्सलियों के आने की पुष्टि दबी जुबान से करते रहे हैं. हालांकि कोई भी खुलकर इसे बताना नहीं चाहता. बताया जाता है कि लगभग 50-60 की संख्या में उनके आने की खबर सूत्रों से मिल रही है. पुलिस से इस संबंध में जब पूछा गया तो उन्होने बताया कि सोमवार को नक्सलियों के आने की खबर शाम को मिली थी. इसके बाद देर रात तक फोर्स लेकर सर्चिंग भी की गई. 

 

पुलिस ने किया सर्चिंग

इस बेल्ट में कई बार फर्जी नक्सली बनकर नक्सली पोस्टर, बैनर चस्पा करके दहशत फैलाने की कोशिश भी कुछ शरारती तत्वों द्वारा की जा चुकी है. पोस्टर बैनर के संबंध में जब भी पुलिस ने इसकी जांच की तो यह फर्जी पाया गया. विगत वर्ष नक्सलियों द्वारा ग्राम टेमरी में तेन्दूपत्ता के फड़ को आग के हवाले कर दिया गया था. जिससे लाखों की क्षति पहुंची थी. घटना स्थल पर टॉर्च सहित अन्य कुछ सामान भी पुलिस ने बरामद किया था. हालांकि नक्सलियों की आमद रफ्त ही अभी तक होती रही है. सघन सर्चिंग के चलते वे इस क्षेत्र में अपना पैर पसारने में नाकाम रहे हैं.  

 

नक्सल प्रभावित क्षेत्र में उड़ी अफवाह

इस संबंध में बलौदा चौकी प्रभारी समीर डुंगडुंग से पूछे जाने पर बताया कि सोमवार शाम को नक्सलियों के आने की सूचना मिली थी, इसके तुरंत बाद संबंधित जगहों पर फोर्स ने दबिश दिया, लेकिन उन्हें नक्सली कहीं नजर नहीं आए. इसे अफवाह होने की संभावना व्यक्त किया जा रहा है, पुलिस की सर्चिंग लगातार जारी है. इस संबंध में टेमरी सरपंच से पूछे जाने पर बताया कि यह शरारती तत्वों का काम हो सकता है, इस तरह की घटना की जानकारी उन्हें नही है. 



संबधित खबरें