इलेक्शन न्यूज़ अपडेट

छत्तीसगढ़ के 90 सीटों में पत्रकार लड़ेंगे चुनाव, 12 उम्मीदवारो की हुई घोषणा

By: डीएनए न्यूज़। छत्तीसगढ़
2018-10-12 07:11:17 PM
0
Share on:

  • छत्तीसगढ़ में जनता का राजनैतिक दलो से उठा भरोसा
  • जनता चाह रही पत्रकार सत्ता में भागीदारी करें सीजेयू संगठन के पत्रकार उतरेंगे चुनावी मैदान में
  • छत्तीसगढ़ के सभी पत्रकारों से पत्रकारों के समर्थन में सहयोग करने की अपील

डीएनए न्यूज़ छत्तीसगढ़ 12 अक्टूबर: आगामी विधानसभा 2018 में इस बार छत्तीसगढ़ में इस बार एक अनोखा चुनाव होगा। सभी 90 विधानसभा सीटों से पत्रकार मैदान में उतरेंगे। 
वर्तमान राजनीतिक दलों से परेशान होकर परेशानी को हल करने वाले पत्रकारों को चुनाव लड़ने की मांग की जनता कर रही है। वर्तमान राजनीति के दौर में चल रही कहीं जातिवाद कहीं धर्म कहीं मजहब और भ्रष्ट राजनेताओं के कारण आने वाले समय में इसका बहुत विनाशकारी परिणाम होगा और इसकी सजा जनता को भोगनी होगी इसलिए छत्तीसगढ़ के अनेक जिलों की विधानसभाओं से लोग मांग कर रहे हैं कि हमेशा जनता की समस्याओं को उजागर करने वाले पत्रकार और उसके निदान कराने वालों को इस बार चुनाव मैदान में आना चाहिए जिससे कि आने वाला समय देश और समाज के लिए सुरक्षित हो। 

जनता से हमेशा दूरी बना कर चलने वाले नेताओं को अब समय आ गया है सबक सिखाने का इस हेतु छत्तीसगढ़ के जिलों से लगातार आवाजें उठ रहे हैं। इस विषय पर " छत्तीसगढ़ जर्नलिस्ट यूनियन " सीजेयू पत्रकार संगठन के अध्यक्ष श्री ईश्वर दुबे ने कहा है कि इस पर शीघ्र विचार करके एक रूपरेखा तय की जाएगी और पूरी विधानसभा सीटों से उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए जाएंगे। और छत्तीसगढ़ के सभी पत्रकारों से पत्रकारों के समर्थन में सहयोग करने की अपील की है। 
सभी पत्रकार साथी निर्दलीय होकर चुनाव लड़ेंगे जिससे आने वाले समय में पारदर्शिता बनी रहे। जनता जनप्रतिनिधि सरकार का सामंजस्य बनकर देश और समाज की उन्नति करें। 
 लोगो का कहना है की गांव गांव बिक रही अवैध शराब, जुए सट्टे, गुंडागर्दी, अवैध उत्खनन, प्रतिदिन घोटाले और काले कारनामो पर पत्रकार ही जनता का प्रतिनिधि बन कर बंद करवा सकता है। किसानो का दर्द और हक पत्रकार ही जानता है और बेरोजगारी क्या होती है इसका हल पत्रकार ही तुरंत हल करेगा ! 
हमेशा जनता के दुख दर्दों मैं हमेशा साथ देने वाला पत्रकार ही समझता है कि समाज के लोगों की परेशानियां क्या होती है और उसका निदान कैसे हो और इन समस्याओं को हल करने का भरसक प्रयत्न करता रहता है ! 
शीघ्र ही इस विषय पर संगठन के सभी पदाधिकारी एक मतेन निर्णय लेकर रायपुर के मे बैठक करकेे पहली लिस्ट जारी करेंगे। संघ के प्रदेश अध्यक्ष श्री दुबे ने सभी 90 विधानसभा से पत्रकारों को चुनाव में भागीदारी करने का आव्हान करते हुए कहा कि सभी 90 विधानसभा से चुनाव लड़ने वाले योग्य पत्रकार प्रत्याशी संपर्क करने बात कही गई।

इन नामों की हुई घोषणा

छत्तीसगढ़ जर्नलिस्ट यूनियन सीजेयू समर्थित पत्रकार प्रत्याशियों की पहली 12 सूची संघ के प्रदेश अध्यक्ष ईश्वर दुबे ने अपने फेसबुक पर जारी की है।      
 विधानसभा चुनाव 2018- पत्रकारों की 12 विधानसभा प्रत्याशी घोषित किये गए।

1.राजनांदगांव - श्री ईश्वर दुबे
2. दुर्ग शहर- श्री गिरीश राज साहू   
3. दुर्ग ग्रामीण- श्री पवन बंजारे      
4. पाटन- श्री कुंजन लाल भारती
5. खरसिया- श्री योगेश कबुल पुरिया
6.जांजगीर चाम्पा- श्री अशोक चौधरी
7. धमतरी- श्री देवेंद्र युवराज मिश्रा
8 बेमेतरा- श्री किशोर तिवारी
9. कटघोरा- श्री किशोर महंत
10. कोरबा- श्री रमेश राठौर
11. कवर्धा- श्री रामकुमार टण्डन
12. कोंडागांव- श्री शम्भू यादव



संबधित खबरें